कोरोना के खिलाफ लोगों को जागरुक कर रहे युवी


नई दिल्ली (New Delhi) . क्रिकेटर युवराज सिंह आजकल सोशल मीडिया (Media) पर कोरोना (Corona virus) संक्रमण के खिलाफ लोगों को जागरूक कर रहे हैं. युवराज लगातार वीडियो और स्टेटस पोस्ट कर रहे हैं जिससे लोगों को इस वायरस से बचाव के बारे में बताया जा सके. युवराज एक ऐसे क्रिकेटर हैं जो 2011 विश्वकप और नेटवेसट कप की जीत के हीरो रहे हैं. विश्वकप में बिमार होने के बाद भी उन्होंने लगातार खेलना जारी रखा यहां तक की उन्हें खून की उल्टी तक हुई थी.

  शुक्रवार को मिले कोरोना वायरस के 6000 से अधिक मामले, एक माह में संक्रमण 6 गुना हुआ

विश्व कप के बाद कैंसर के कारण वह एक साल से अधिक समय तक खेल से बाहर रहे पर इसके बाद भी इस जुझारु क्रिकेटर ने एक विजेता की तरह वापसी करते हुए फिर बल्ला थामा हालांकि इसके बाद उनका करियर अधिक समय तक नहीं चला. युवी के नाम से लोकप्रिय यह खिलाड़ी अभी भी फिट है और विदेशी टी20 लीग खेल रहा है जबकि एक समय ऐसा था प्रशंसकों को लगा कि यह खिलाड़ी शायद ही अब खेलते हुए दिखे.

  सुशासन पर पांच-दिवसीय ऑनलाइन प्रशिक्षण मॉड्यूल पेश करेगी बीजेपी

युवराज ने स्वयं एक साक्षात्कार में कहा था, ‘जब आप पहली बार कैंसर शब्द सुनते हैं तो डर जाते हैं. यह एक तरह से मौत सा शब्द लगता है. आप पूरी तरह अनभिज्ञ होते हैं कि आपकी जिंदगी आपको कहां ले जाए.’ बहरहाल लंबे समय तक इलाज के बाद युवराज ठीक हो गये. आज जब कोरोना की महामारी (Epidemic) एक भय का रुप ले रही है तब सभी लोगों को युवराज के जीवन से प्रेरणा लेते हुए इस बीमारी को समाप्त करने के अभियान में अपना सहयोग देना होगा.

Please share this news