Saturday , 26 September 2020

कोरोना खत्म होते ही ऐसा कार्यक्रम बनाया जाएगा जिससे हर जिले के लोग आ सकें : योगी


लखनऊ (Lucknow) . उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने अनुरोध किया कि जो लोग आमंत्रित हैं, वही अयोध्या आएं. उन्होंने अयोध्या आने के इच्छुक भक्तों को आश्वस्त करते हुये कहा, ”कोरोना महामारी (Epidemic) खत्म होने के बाद एक ऐसा कार्यक्रम बनाया जाएगा जिससे हर जिले के लोग यहां आ सकें.”’

मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम के मद्देनजर तैयारियों का जायजा लेने रामलला की नगरी पहुंचे थे. योगी ने कहा, ”यह आयोजन न केवल ऐतिहासिक है बल्कि एक भावनात्मक क्षण है क्योंकि 500 बाद राम मंदिर (Ram Temple) का काम आरंभ होने जा रहा है. यह नवभारत का निर्माण होगा. इस आयोजन के दौरान कोविड-19 (Covid-19) के नियमों का पालन किया जाएगा. मैं अपील करता हूं केवल जो लोग आमंत्रित हैं वह ही अयोध्या आएं, बाकी लोग अपने-अपने स्थानों पर रहें.”

उन्होंने कहा, ”चार और पांच अगस्त को हम लोग दीये जलायें, मंदिरों को सजायें, दीपोत्सव मनायें और रामायण का पाठ करते हुये उन लोगों को याद करें जिन्होंने मंदिर के लिये अपने प्राणों की आहुति दी.” मुख्‍यमंत्री ने कहा, ”तैयारियों में किसी तरह की कमी नहीं रहने दी जाएगी. मैं तैयारियों की समीक्षा करने ही यहां आया हूं.”उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश के 135 करोड़ लोगों का नेतृत्व कर रहे है, इसलिये हर एक को अपने घर और आश्रम में रहना चाहिए ताकि कार्यक्रम का सफल आयोजन हो सके.”

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि जो लोग ”नकारात्मक टिप्पणियां” कर रहे हैं, वह केवल मंदिर निर्माण के कार्य में बाधा डालने का प्रयास कर रहे हैं. मुख्यमंत्री (Chief Minister) दोपहर बाद अयोध्या पहुंचे और उन्होंने भूमि पूजन स्थल का निरीक्षण कया. वह हनुमानगढ़ी भी गये वहां उन्होंने पूजा-अर्चना की और तैयारियों के बाबत अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये.

Please share this news