दिल्ली में समलैंगिकों के लिए पहला रोजगार मेला


नई दिल्ली (New Delhi) . दिल्ली में समलैंगिक समुदाय के लिए पहला रोजगार मेला लगा. इसमें देशभर से आए 1000 लोगों ने हिस्सा लिया है. ललित होटल (Hotel) में हुए कार्यक्रम में माइक्रोसॉफ्ट, उबर, एचएसबीसी समेत 20 बड़ी कंपनियों ने हिस्सा लिया. इस दौरान कितने लोगों को रोजगार के लिए रखा गया, यह जानकारी कंपनियां अगले सप्ताह तक देंगी. इस कार्यक्रम का आयोजन प्राइड सर्किल संस्था ने किया था.

  कोरोना का खौफ:अस्पतालों के डॉक्टर अन्य बीमारी से पीड़ित मरीजों का नहीं कर रहे इलाज

संस्था के संस्थापक श्रीनी रामास्वामी ने बताया कि वे कॉरपोरेट कंपनियों में समलैंगिक समुदाय के प्रति भेदभाव रहित और अच्छी संवेदनाओं का माहौल बनाने के लिए काम कर रहे हैं. अब कंपनियों ने रोजगार मेला लगाकर उन्हें नौकरी के लिए बुलाया है. यह अच्छा कदम है. समलैंगिक समुदाय के लोगों ने खुद के बनाए कपड़े, परफ्यूम, घर का सामान, टोपी और टाई जैसे उत्पादों का बाजार भी लगाया था. इसका मकसद रचनात्मक लोगों और समुदाय के उद्यमियों को प्रोत्साहित करना और मंच प्रदान करना था. रोजगार मेले में कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन किया गया.

  केविड19 के प्रसार पर अमेरिकी मुकदमे को चीन ने किया खारिज, जवाबी कार्रवाई की दी चेतावनी

इस दौरान लोगों ने अपने अनुभव भी साझा किए. मुंबई (Mumbai) से आए मयूर राजपूत ने बताया कि उनका परिवार काफी प्रगतिशील सोच वाला है. उनके परिजन समलैंगिकों के अधिकारों का समर्थन करते थे, लेकिन उन्हें मयूर के बारे में जानकारी नहीं थी. मयूर ने एक दिन मां को यह बात बताई तो उन्होंने इस तरह प्रतिक्रिया दी जैसे उनकी जमीन खिसक गई हो.

Please share this news