रिलायंस ने अपने पैसे बचाने के लिए लोगों की जान ली

भोपाल (Bhopal) . पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि सिंगरौली में रिलायंस शासन पावर प्लांट ने अपनी क्षमता के अनुरूप ऐश डैम नहीं बनाकर पैसे बचाए और हजारों लोगों का जीवन खतरे में डालकर उनकी जान ले ली. उनका यह कृत्य शर्मनाक है. श्री सिंह ने इस जघन्य अपराध के लिए कम्पनी प्रबन्धन पर तत्काल अपराधिक प्रकरण दर्ज कर जवाबदेह लोगों की गिरफ्तारी करने की मांग की है.

  उत्‍तर प्रदेश में दो से तीन दिनों तक बारिश थमने के बाद मानसून का दूसरा स्‍पेल शुरु

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि रिलायंस शासन पावर प्लांट ने अपनी क्षमता के अनुरूप ऐश डैम नहीं बनाये थे. एन0टी0पी0सी0 4200 मेगावाट का पावर स्टेशन है जिसने 8 ऐश डैम बनाये हैं वहीं रिलायंस शासन पावर का 4000 मेगावाट का पावर स्टेशन है और मात्र 2 ऐश डैम बनाये गये हैं. ऐश डैम बनाने में जो पैसा खर्च करना था उसे बचाने के लिए कम्पनी ने लोगों के जीवन से खिलवाड़ किया. श्री सिंह ने कहा कि ऐश डैम बनाने में 100 करोड़ बचाने के साथ ही ऐश डैम फूटने से ऐश के परिवहन का खर्च भी कम्पनी का बच गया. उन्होंने कहा कि कम्पनी ने मात्र 50- 60 लाख का मुआवजा बांटकर अपने करोड़ों रूपये बचाने का षड्यंत्र लोगों की जान की कीमत पर किया है.

  पेट्रोल-डीजल के दाम बढऩे के बाद सब्जियां भी महंगी हो गई

श्री सिंह ने कहा कि इस अपराधिक षड्यंत्र की जांच के नाम पर दबाने का जो कृत्य किया जा रहा है इससे यह साबित हो रहा है कि शासन- प्रशासन भी अब उन्हें बचाने की साजिश रचने में लग गया है. पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह आपराधिक प्रकरण बनता है जिसके तहत् कम्पनी प्रबंधन के खिलाफ कार्यवाही की जाना चाहिए.

Please share this news