11 देशों के यात्रियों की क्यूरेंटाईन अनिवार्य कलक्टर ने विभाग को व्यवस्थाओं के दिए निर्देश


उदयपुर (Udaipur). कोरोना (Corona virus) के संक्रमण से बचाव की दृष्टि से जिले में आने वाले 11 देशों के यात्रियों (Passengers) की अनिवार्य क्यूरेंटाईन के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं.

जिला कलक्टर (District Collector) श्रीमती आनंदी ने बताया कि भारत सरकार (Government) द्वारा जारी ट्रेवल एडवाईजरी की निरन्तरता में चीन, साउथ कोरिया, ईरान, फ्रांस, जर्मनी, इटली एवं स्पेन के साथ-साथ यू.ए.ई,ओमान, कतर व कुवैत से आने वाले अथवा इन देशों से गुजरने वाले समस्त यात्रियों (Passengers) को अनिवार्य रूप से 14 दिवस के लिए क्यूरेंटाईन किया जाना आवश्यक है. इस संबंधमें चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया है कि वे सभी यात्री जो केटेगरी ए के है अर्थात् जिनमें कोरोना रोग के संभावित लक्षण है, उन्हें चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती रखते हुए आवश्यक उपचार, जांच व अन्य गतिविधियां करावें.

  कृषिमंडी 2 लाख की लूटकांड के साथ ही कानोड़ 4.60 लूटकांड का भी पर्दाफाश

वे सभी यात्री जो केटेगरी बी अथवा सी के है, उन्हें चिन्हित किये गये क्यूरेंटाईन केन्द्रों पर ले जाकर मेडिकल टीम द्वारा परीक्षण उपरान्त केटेगरी अनुसार चिन्हित किया जावें तथा जो केटेगरी बी के है, उन्हें क्यूरेंटाईन सेंटर में ही 14 दिन तक अनिवार्य रूप से रखा जावें तथा जो केटेगरी सी के है उन्हें अनिवार्य रूप से 14 दिन तक होम आईसोलेशन किया जाना सुनिश्चित करें.

  वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की ओर से सेहरी-इफ्तारी पर विवाद, बजरंग दल की सीईओ को हटाने की मांग

कलक्टर ने कहा है कि जिन यात्रियों (Passengers) को होम आईसोलेशन के लिए घर भेजा जा रहा है उनका समस्त सम्पर्क विवरण आईडीएसपी अनुभाग को आवश्यक रूप से उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें जिससे अगले 14 दिन तक उन्हें चिकित्सकीय दल की निगरानी में रखा जा सकें.

Please share this news