नौ सप्ताह के लाकडाउन के बाद खुला वुहान, अभी लोगों को घरों में रहने की हिदायत


बीजिंग . चीन में कोरोना महामारी (Epidemic) का केन्द्र रहे वुहान में नौ सप्ताह से जारी लॉकडाउन (Lockdown) में ढील देने के कुछ दिनों बाद शुक्रवार (Friday) को स्थानीय अधिकारियों ने लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी, ताकि फिर से संक्रमण फैलने की कोई गुंजाइश नहीं बचे. गौरतलब है कि वुहान में कोरोना से संक्रमित कुछ मरीज मिले, जिनमें संक्रमण के लक्षण दिखाई नहीं दिए थे. इसकारण वायरस के फैलने का खतरा अब भी बरकरार है. वुहान में कोरोना संक्रमण का खतरा कमतर होने की 25 मार्च को घोषणा की थी. तीन महीने के लॉकडाउन (Lockdown) के बाद पहली बार शहर के भीतर बस सेवाएं फिर से बहाल कर दी गईं.

  अभी भी भारत के लिए खेलने को तैयार हूं, अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा

चीन में कोरोना संक्रमण के 1,075 मरीज मिले हैं, जिनमें कोरोना के लक्षण दिखाई नहीं दिये थे. फिलहाल, उन्हें चिकित्सा निगरानी में रखा गया है. हालांकि, हूबे प्रांत और उसकी राजधानी वुहान में बृहस्पतिवार को स्थानीय स्तर पर एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया.वुहान के अधिकारियों ने शुक्रवार (Friday) को शहर के निवासियों को घरों में रहने और जरूरत के बगैर बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी, ताकि संक्रमण फिर से फैलने की गुंजाइश नहीं बचे.
वुहान की स्थानीय सरकार (Government) ने एक नोटिस जारी कर रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों को अपने-अपने निवासियों की आवाजाही पर रोक बरकरार रखने के लिए कहा है, ताकि उनके शरीर के तापमान की जांच सुनिश्चित की जा सके. साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि वे मास्क पहन रहे हैं. नोटिस में चेतावनी दी गई है कि सतर्कता बरतने में कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Please share this news