नोकिया अपने फोल्डेबल फोन प्रोजेक्ट पर काम कर रहा


नई दिल्ली (New Delhi) . नोकिया एक फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है,इससे जुड़ी डीटेल्स और लीक सामने आए हैं. कुछ महीने पहले सामने आया था कि कंपनी का बीच से मुड़ने वाला फोन इसी साल लांच हो सकता है. कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा था कि नोकिया ने अपना फोल्डेबल फोन से जुड़ा प्रोजेक्ट बंद कर दिया है.अब सूत्रों से पता चला हैं कि नोकिया अब भी अपने फोल्डेबल प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है.

  [देखने का भविष्य] ② HDR10 +, QLED 8K पर उच्च रिजॉल्यूशन वाले ब्यौरों के पीछे का रहस्य

सामने आया ट्वीट क्लैमशेल स्टाइल वाले नोकिया 2720 फोड से जुड़ा ही है या नहीं, इसपर कुछ नहीं कहा जा सकता. इस स्मार्टफोन का डिजाइन और कुछ डीटेल्स सामने आए थे और नोकिया के फोल्डेबल फोन का डिजाइन मोटो रेंजर और गैलेक्सी जेड फिलीप से मिलता-जुलता दिखा था.इसतरह के सभी स्मार्टफोन फ्लेक्सिबल डिस्प्ले का इस्तेमाल करते हैं, जिस डिवाइस के फोल्ड होने पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकता. इन सभी डिवाइसेज पर बाहर एक सेकेंडरी डिस्प्ले भी दिया गया है. नोकिया के फोल्डेबल फोन में भी दो डिस्प्ले देखने को मिल सकते हैं.

  [वट्स कुकिंग]: इमली चावल का स्वाद

इस डिवाइस के लिए अगले साल तक का इंतजार करना पड़ सकता है. नोकिया का फोल्डेबल स्मार्टफोन 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर के साथ आ सकता है और कंपनी इस अगले साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2021 में शोकेस कर सकती है. इसके अलावा नोकिया 5जी पर भी फोकस कर रहा है, जिससे फ्यूचर टेक में बाकी कंपनियों को टक्कर दी जा सके.

Please share this news