लॉकडाउन: दिल्ली- एनसीआर में ओला-ऊबर कैब सेवा 31 मार्च तक बंद


नई दिल्ली (New Delhi) . कोरोना (Corona virus) के बढ़ते संक्रमण के बीच पूरी दिल्ली को लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है. इसी बीच कैब सेवा प्रदान करने वाली कंपनी ऊबर ने अस्थाई रूप से सभी राइड की सुविधा स्थगित कर दी है. 31 मार्च तक दिल्ली में ऊबर की कोई भी राइड बुक नहीं हो पाएगी. वहीं कैब सुविधाएं मुहैया कराने वाली दूसरी कंपनी ओला ने भी लॉक डाउन का समर्थन किया है.

  आईडीएफसी फर्स्ट बैंक को जनवरी-मार्च तिमाही में 76.36 करोड़ का मुनाफा

ओला प्रवक्ता का कहना है कि हम कोरोना से लड़ने के इस प्रयास में देश के साथ हैं और आवश्यक सेवाओं में लोगों को सुविधा देने के लिए गाड़ियों के न्यूनतम नेटवर्क के साथ काम करेंगे. उन्होंने कहा कि ओला सरकार (Government) के निर्देशानुसार नागरिकों को केवल आवश्यक और आपातकालीन जरूरतों के लिए यात्रा करने के लिए प्रोत्साहित करेगा. मालूम हो कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) केजरीवाल ने घोषणा की थी कि सोमवार (Monday) सुबह 6 बजे से 31 मार्च रात 12 बजे तक दिल्ली में मेट्रो, अंतर्राज्यीय बसों समेत अंतरराष्ट्रीय व घरेलू यातायात सेवाएं ठप रहेंगी. आपात स्थिति के लिए डीटीसी की सिर्फ 25 फीसदी बसें सड़कों पर रहेंगी.

  शुक्रवार को मिले कोरोना वायरस के 6000 से अधिक मामले, एक माह में संक्रमण 6 गुना हुआ

दिल्ली में 31 मार्च की रात 12 बजे तक के लिए धारा 144 लागू कर सभी सीमाएं सील की गई हैं. इस दौरान सभी तरह की दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान और फैक्टरी बंद रहेंगी. हालांकि दवा की दुकानें, फल-सब्जी की दुकान और मिल्क प्लांट खुले रहेंगे. मुख्यमंत्री (Chief Minister) अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हालात का जायजा लेकर 31 मार्च के बाद अगला फैसला किया जाएगा.

Please share this news