कोरोना के कारण IPL को लेकर अनिश्चितता बढ़ती, नेस वाडिया ने की सरकार की तारीफ


नई दिल्ली (New Delhi) . पहले ही से 15 अप्रैल तक निलंबित आईपीएल को लेकर अनिश्चितता बढ़ती जा रही है,चूंकि बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजी मालिकों के साथ निर्धारित कांफ्रेंस कॉल स्थगित कर दिया. कोविड-19 (Kovid-19) के कारण लीग के रद्द होने का खतरा भी मंडरा रहा है. दुनिया भर में कोरोना (Corona virus) संक्रमण से 16000 से ज्यादा मौते हो चुकी है जबकि भारत में 400 मामले सामने आए हैं और नौ लोग मारे जा चुके हैं.

किंग्स इलेवन पंजाब टीम के सह मालिक नेस वाडिया ने कहा,सबसे पहले इंसानियत है. सब कुछ उसके बाद, अगर हालात नहीं सुधरते हैं,तब इस बारे में बात करने का भी कोई फायदा नहीं. एक अन्य फ्रेंचाइजी के मालिक ने कहा,इस समय कुछ भी बात करने का फायदा नहीं है. पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) है. हमारे सामने आईपीएल से भी अहम मसले हैं. वाडिया ने कहा,मैं इस समय आईपीएल के बारे में सोच भी नहीं सकता, यह अप्रासंगिक हो गया है. सबसे जरूरी इस समय के हालात है. यह तीसरे विश्व युद्ध जैसी स्थिति है जिसमें हम इतने सारे लोगों की मदद के लिये लड़ रहे हैं.

  इंस्टाग्राम ने दिल्ली पुलिस को भेजी ग्रुप के सदस्यों की डिटेल

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,अगर ओलंपिक एक साल के लिए स्थगित हो सकते हैं,तब आईपीएल क्यों नहीं,इसमें आईपीएल का आयोजन कर पाना काफी मुश्किल है. सरकार (Government) इस समय विदेशियों को वीजा देने की सोच भी नहीं रही है. कोविड- 19 पर नियंत्रण पाने के मकसद से सरकार (Government) जो कदम उठा रही है. नेस वाडिया ने उनकी तारीफ की है. वाडिया ने कहा, ‘सरकार ने इस पर निर्णायक कदम उठाए हैं. हम अकसर सरकार (Government) की आलोचना करते हैं लेकिन सरकार (Government) ने समय पर आगे बढ़कर कोविड- 19 के लिए जो कदम उठाए हैं हमें उनकी सराहना भी करनी चाहिए. भारत जैसे बढ़े देश में सभी फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं यह बहुत बड़ा और सकारात्मक कदम है.’

Please share this news