श्रीलंका में 60 नौसैनिक कोरोना पॉज़िटिव, 4 हज़ार स्टॉफ परिवार समेत किया गया क्वारेंटाइन


कोलंबो . श्रीलंका में नौसेना में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है. पिछले दो दिन में श्रीलंका में 60 नौसेनिकों में कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने के बाद 4000 नौसेना कर्मियों और उनके परिवारों को क्वारेंटाइन (Quarantine) किया गया है. वेलिसारा में मौजूद नौसैनिक अड्डे में लगातार दो दिन नौसेनिकों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है.

शुक्रवार (Friday) और शनिवार (Saturday) को कुल 60 मामले सामने आने के बाद करीब 4000 नौसैनिकों को स्टॉफ और परिवार समेत क्वारेंटाइन (Quarantine) किया गया है. श्रीलंका के आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल शावेंद्र सिल्वा ने स्वीकार किया कि वेलिसारा सेना कैंप में शुक्रवार (Friday) को 30 नौसेना कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए और फिर शनिवार (Saturday) को भी 30 नौसेना कर्मियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिसके बाद नौसेना कर्मियों और उनके परिवार को क्वारेंटाइन (Quarantine) करने का फैसला किया गया.

  कृति सेनन वजन बढ़ाने खा रही पूड़ी-हलवा

श्रीलंका में अब तक कोरोना के 460 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 7 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई है. श्रीलंका में तेजी से फैलते संक्रमण की वजह से सरकार (Government) ने 20 मार्च से 24 घंटों के कर्फ्यू का ऐलान किया था. इस सोमवार (Monday) को सरकार (Government) देशव्यापी कर्फ्यू हटाने का फैसला लेने वाली थी. वहीं श्रीलंका के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने पीसीआर (पॉलीमर चेन रिएक्‍शन) टेस्‍ट की संख्‍या बढा कर प्रतिदिन 100 पीसीआर टेस्‍ट करने का लक्ष्य रखा है. अब संक्रमण का नया क्लस्टर सामने आने के बाद कर्फ्यू पर सरकार (Government) का नया आदेश सामने आ सकता है.

Please share this news