Wednesday , 28 October 2020

भीलवाड़ा में एक करोड़ की अंग्रेजी शराब हुई जब्त

भीलवाड़ा . राजस्थान (Rajasthan) के भीलवाड़ा में आबकारी विभाग ने भीलवाड़ा चित्तौड़गढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक कंटेनर में ले जाई जा रही एक करोड़ रुपए की 1325 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की. हालांकि कंटेनर के ड्राइवर ने नाकाबंदी तोड़कर भागने की कोशिश की. मगर आबकारी टीम ने डेढ़ किलोमीटर तक पीछा कर कंटेनर को पकड़ लिया. वहीं, ड्राइवर मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया.

बताया जा रहा है कि यह शराब हरियाणा (Haryana) में बनाई गई है जो सिर्फ वहीं पर बेचने के लिए अधिकृत थी. यह जानकारी देते हुए जिला आबकारी अधिकारी मुकेश देवपुरा ने बताया कि सहायक आबकारी अधिकारी महिपाल सिंह के नेतृत्व में प्रहराधिकारी राम गोपाल गुर्जर और आबकारी निरीक्षक आशीष शर्मा की टीम ने यह कार्रवाई की है. उन्‍होंने कहा कि पकड़ी गई शराब में कई महंगे ब्रांड शामिल हैं. बता दें कि भीलवाड़ा जिले की भी 125 ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंच के चुनाव होने वाले हैं. इसी कारण आबकारी आयुक्त ने नाकेबंदी के निर्देश दे रखे हैं.

जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि वाहन मालिक और ड्राइवर का पता लगाया जा रहा है. दरअसल, राजस्थान (Rajasthan) में होने वाली पंचायत चुनाव के प्रथम चरण की 1003 ग्राम पंचायतों के लिए 19 सितम्बर से नामांकन दाखिल करने के साथ ही चुनाव प्रचार तेज हो गया है. पंच-सरपंच का चुनाव लड़ रहे अभ्यर्थियों एवं उनके समर्थकों द्वारा चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. राज्य निर्वाचन आयोग ने केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) एवं राज्य सरकार (Government) द्वारा कोविड-19 (Covid-19) के तहत जारी गाइडलाइन  के मुताबिक 21 सितंबर से बड़े आयोजन की अनुमति प्रदान की है और बड़े आयोजनों में अधिकतम सीमा 50 व्यक्तियों की होगी.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *