राष्ट्रीय रेल एवं परिवहन संस्थान NRTI के शैक्षणिक 10 प्रोग्राम शुरू


नई दिल्ली (New Delhi) . राष्ट्रीय रेल एवं परिवहन संस्थान (एनआरटीआई), जिसे वड़ोदरा में रेल मंत्रालय द्वारा स्थापित एक विश्वविद्यालय के रूप में देखा जाता है, ने शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए नामांकन की घोषणा की है. संस्थान में प्रवेश का यह तीसरा वर्ष होगा, जिसने इन वर्षों में भारतीय परिवहन क्षेत्र के विकास और रूपान्तरण को शक्ति प्रदान करते हुए, देश के शीर्ष विश्वविद्यालयों में शामिल होने की दिशा में महत्वपूर्ण दृष्टिकोण प्राप्त की है.

  राम मंदिर भूमि पूजन के लिए 136 संतों को निमंत्रण

एनआरटीआई द्वारा छात्रों को पहले से स्थापित परिवहन प्रौद्योगिकी और परिवहन प्रबंधन में क्रमशः बीएससी और बीबीए प्रोग्रामों के साथ, 2 नए बी.टेक प्रोग्रामों, दो नए एमबीए प्रोग्रामों और चार नए एमएससी प्रोग्रामों में नामांकन दिया जाएगा. इनमें से अधिकांश प्रोग्राम अनूठे हैं जिन्हें एनआरटीआई द्वारा विशेष रूप से पेश किया जा रहा है. नए प्रोग्रामों में, ब्रिटेन के बर्मिंघम विश्वविद्यालय के सहयोग से रेलवे (Railway)सिस्टम्स इंजीनियरिंग एंड इंटीग्रेशन में एक अंतरराष्ट्रीय परास्नातक की डिग्री भी शामिल है, जिसमें छात्र (student) बर्मिंघम विश्वविद्यालय में एक वर्ष बिताएंगे.

  ओडिशा में कोरोना के 1384 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की संख्या 36297 हुई

बीबीए, बीएससी और स्नातकोत्तर प्रोग्रामों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई, 2020 है. इन प्रोग्रामों के लिए प्रवेश परीक्षा 23 अगस्त, 2020 को पूरे देश में कई केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. बी टेक में नामांकन जेईई मेन्स के अंकों के आधार पर होंगे, आवेदन की अंतिम तिथि 14 सितंबर, 2020 है. छात्र (student) www.nrti.edu.in पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे.

Please share this news