एमडीएस की प्रधानाचार्या डॉ. निधि माहेश्वरी का जिला स्तरीय सम्मान

उदयपुर (Udaipur). साईंस ऑलपियाड फाऊण्डेशन द्वारा एम.डी.एस. स्कूल की प्रधानाचार्या डॉ. निधि माहेश्वरी को उनके सर्वोŸाम कार्यों के लिए जिला स्तर पर सर्वश्रेश्ठ प्रधानाचार्या के रूप में सम्मानित किया गया. सम्मान में फाऊण्डेशन द्वारा प्रषस्ति-पत्र, ट्रोफी व नकद पुरसकार से सम्मनित किया है.

उनकी निगरानी के अधीन बच्चों ने साईंस ऑलपियाड फाऊण्डेशन परीक्षा में सर्वोŸाम प्रदर्शन किया. विद्यालय के लिए यह गर्व की बात है कि 31500 विद्यालयों व 1400 से अधिक शहरों व 19 देशों में करोड़ो बच्चों ने यह परीक्षा दी. उन करोड़ो बच्चों में से  एम.डी.एस. विद्यालय के विद्यार्थियांे ने अपना उत्कृश्ट प्रदर्शन दिया.

इन सब के पीछे विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. निधि माहेश्वरी का कठोर परिश्रम और बच्चों को दिए गए मार्गदर्शन व प्रोत्साहन की वजह से सम्भव हो पाया है. डॉ. निधि माहेश्वरी का शैक्षिक क्षेत्र में लगभग 20 सालों का अनुभव रहा है. डॉ. निधि माहेश्वरी अर्थशास्त्र में पी.एच.डी. की उपाधि प्राप्त की है. इनकी रूचि सदा बच्चों के सर्वांगीण विकास से सम्बन्धित विशयों पर रही है. पढ़ना व पढ़ाना इनको सबसे रूचिकर रहा है.

उन्होनें बच्चों की रूचि को ध्यान में रखते हुए विद्यालय में उनके सर्वांगीण विकास के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन समय-समय पर करते है. विद्यार्थियों व अध्यापक-अध्यापिकाओं ने उन्हें इस सम्मान से सम्मानित किए जाने पर ढेरों शुभकामनाएँ व बधाई दी.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *