संविदा कर्मियों को किए गए वादे निभाए कांग्रेस सरकार : किरण माहेश्वरी


पूर्व मंत्री एवं विधायक किरण माहेश्वरी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में संविदा पर कार्य कर रहे कार्मिकों नियमित करने का वादा किया थाकिंतु सत्ता में आने के बाद कांग्रेस अब इन वादों को क्रियान्वित करने से करने से पीछे हट रही है.

किरण माहेश्वरी ने बताया कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) निशुल्क जांच योजना में रेडियोग्राफर संविदा पर कार्य कर रहे हैं. राज्य सरकार (Government) ने इनको इस आधार पर नियमित करने से मना कर दिया कि वे राजस्थान (Rajasthan) पैरामेडिकल परिषद में पंजीकृत नहीं हैजबकि राज्य सरकार (Government) ने इस योजना में संविदा पर कार्य कर रहे प्रयोगशाला सहायकों को वर्ष अनुभव का लाभ देकर नियमित किया है. ये प्रयोगशाला सहायक भी चिकित्सा परिषद में पंजीकृत नहीं थे.

किरण माहेश्वरी ने राज्य सरकार (Government) से सहायक संविदा रेडियोग्राफर को भी वर्ष का अनुभव लाभ देकर और परिषद में पंजीयन के लिए पात्रता नियमों में छूट देकर नियमित होने का अवसर देने की मांग की है. किरण माहेश्वरी ने कांग्रेस पार्टी को विद्यार्थी मित्रोंपंचायत सहायकों एवं अन्य संविदा कर्मियों को किए गए वादों का स्मरण करवाते हुए मांग की कि राजस्थान (Rajasthan) सरकार (Government) इन्हें भी नियमित करें. कांग्रेस के घोषणा पत्र को सरकार (Government) ने नीति प्रपत्र घोषित किया है तो सरकार (Government) को इसमें किए गए वादों को भी गंभीरता से लागू करना चाहिए.

देवाधिदेव महादेव और जग जननी गोरी की आराधना का पर्व है महेश नवमी किरण माहेश्वरी

पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री एवं विधायक किरण माहेश्वरी ने सार्वजनिक आयोजनों पर प्रतिबंध एवं सामाजिक दूरी के निर्देशों की अनुपालना में महेश नवमी पर्व घर पर ही मनाया. रविवार (Sunday) सवेरे भगवान महेश और मां गौरी की पूजाअर्चनाअभिषेक एवं आरती कर मानवता पर आए संकटों को दूर करने की प्रार्थना की. आयोजन के फेसबुक लाइव एवं ऑनलाइन सजीव प्रसारण से 10,000 से अधिक श्रद्धालु जुड़े और उन्होंने अपने अपने घरो में भी अभिषेक किया. महेश नवमी पर देवाधिदेव महादेव और महागौरी की आराधना अत्यंत फलदायी होती है.

किरण माहेश्वरी ने ऑनलाइन संबोधन में कहा कि कोरोना संकट एवं महा बंदी के कारण आजीविका एवं व्यवसाय पर बड़ा दुष्प्रभाव पड़ा है. युवाओं को नई चुनौतियों से नए अवसर की राह खोजनी होगी. सभी समाज संगठन युवाओं को उद्यमिता और स्वरोजगार के प्रति प्रेरित करने के लिए आगे आए.

किरण माहेश्वरी ने माहेश्वरी समाज के प्रादुर्भाव के पर्व महेश नवमी पर सभी समाज जनों को बधाई देते हुए कहा कि वे सदाचारत्याग और सृजन के साथ ही अत्याचारों का मुखर प्रतिरोध करने के प्रति सजग रहें. उन्होंने कोरोना आपदा में उत्कृष्ट सेवा कार्यों के लिए माहेश्वरी समाज के गणमान्य सदस्यों एवं संगठनों का अभिनंदन भी किया.

Please share this news
  राजस्थान के सियासी संकट पर भाजपा की बैठक आज