कोविड-19 से राहत के प्रयासों में जेके टायर्स अपनी प्रतिबद्धता पर कायम

उदयपुर (Udaipur). नोवेल कोरोनावायरस (कोविड-19 (Kovid-19) के खिलाफ देश की लड़ाई का समर्थन करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को जारी रखते हुएभारत की प्रमुख टायर निर्माता कम्पनी जेके टायर एण्ड इण्डस्ट्रीज लिमिटेड ने नागरिकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए अपने कांकरोली, मैसूरबानमोरचेन्नई और हरिद्वार (Haridwar) में संयन्त्र के शहरों के विभिन्न स्थानों पर सार्वजनिक राहत उपायों की एक श्रृंखला शुरू की है.

अपनी इस प्रतिबद्धता के तहत तत्काल ऑन-ग्राउंड प्रतिक्रिया के लिए समर्थन बढ़ाने की कम्पनी अपने इस दायित्व के तहत हर क्षेत्र में खाद्य आपूर्ति के साथ 10,000 से अधिक दैनिक वेतन भोगी और प्रवासियों तक पहुंच रही है.

इस अवसर पर जेके टायर एण्ड इण्डस्ट्रीज के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. रघुपति सिंघानिया ने कहा कि हम सभी एक अभूतपूर्व चुनौती का सामना कर रहे हैं और दुनिया कोविड-19 (Kovid-19) के प्रसार को रोकने की दिशा में अपने प्रयासों के साथ एक समुदाय बन गई है. जब हम अपने परिवार और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे हैंतो समाज का एक बड़ा वर्ग बुनियादी सुविधाओं से वंचित है. हम हाशिए के समुदायों की ओर लक्षित राहत प्रयासों में हम विनम्रता के साथ अपनी भूमिका निभाने प्रतिबद्ध हैं.

इसके अतिरिक्तहमारे एक समूहजेके आर्गेनाइजेषन ने प्रधानमंत्री कोष में योगदान दिया है और यह देश भर के कई स्थानों पर समुदायों और प्रवासी श्रमिकों की तात्कालिक जरूरतों को पूरा करने के लिए समर्पित रूप से काम कर रहा है. जेके टायर्स ने 25 गांवों में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया तथा पूरे भारत में अपनी निर्माण इकाइयों के आसपास बसे शहरों के आबादी क्षेत्रों में सर्वे कार्य भी किए हैं.

जेके टायर सामुदायिक स्तर पर व्यापक जागरूकता पैदा करने की जरूरत को महसूस करता है और वाणिज्यिक वाहन चालकोंआपूर्तिकर्ताओं और अन्य विक्रेताओं को कोविड-19 (Kovid-19) के प्रसार के खिलाफ एहतियाती उपायों के बारे में शिक्षित करने के लिए अभियानों का आयोजन करता रहा है. सार्वजनिक स्थानों पर नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रमुख स्थानों पर मास्क और सैनिटाइजर (Sanitizer) वितरित किए जा रहे हैं.

कम्पनी ने कोरोना टास्क-फोर्स की स्थापना भी की हैसहकर्मियोंभागीदारों और उनके परिवारों की आवश्यकताओंस्वास्थ्य और कल्याण का समर्थन करने के लिए उपाय करता है. कोविड-19 (Kovid-19) के प्रभाव से निपटने में मदद के लिए चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ वच्र्युअल टेऊनिंग और इंटरैक्टिव वेबिनार जैसी पहलें आयोजित की जा रही हैं.

जेके टायर पर आरएण्डडी टीम एक किफायती वेंटीलेटर प्रोटोटाइप पर भी काम कर रही है. एक बार आवश्यक अनुमोदन प्राप्त हो जाने के बादजिला प्रशासन/स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों के आधार परइन वेंटिलेटरों का बड़े पैमाने पर उत्पादन किया जा सकता है.

Please share this news
  आईडीएफसी फर्स्ट बैंक को जनवरी-मार्च तिमाही में 76.36 करोड़ का मुनाफा