टॉफी खिलाने का लालच देकर 14 साल के लड़के ने 8 साल की बच्ची से किया रेप


गौतमबुद्ध . गौतमबुद्ध नगर जिले के दनकौर कस्बे में रहने वाली एक 8 साल की बच्ची के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले 14 वर्षीय किशोर ने सोमवार (Monday) देर रात कथित तौर पर दुष्कर्म किया है. दिल्ली पुलिस (Police) उपायुक्त (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह का कहना है कि थाना दनकौर क्षेत्र में रहने वाली बच्ची के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले 14 वर्षीय किशोर ने सोमवार (Monday) रात टॉफी दिलाने के बहाने, उसे घर से दूर ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया. बच्ची के परिजनों ने घटना के संबंध में थाना दनकौर में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस (Police) ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी किशोर को पकड़कर बाल संरक्षण गृह भेज दिया है.

  स्कूल बंद हैं लेकिन पढ़ाई जारी रहेगी: मनीष सिसोदिया

उन्होंने बताया कि बच्ची का डॉक्टरी परीक्षण कराया जा रहा है. लोकडाउन के चलते पुलिस (Police) ड्यूटी पर तैनात है, जबकि फरियादी थानों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं. स्थिति यह है कि थानों में दर्ज होने वाले मुकदमों की संख्या 80 प्रतिशत तक घटी है. इससे पहले सभी थानों में दिन-रात लोगों का आना-जाना लगा रहता था. अब हालात ऐसे हैं कि लॉकडाउन (Lockdown) के बाद से पुलिस (Police) लोगों की सेवा और कानून व्यवस्था संभालने में लगी हुई है. थानों में इक्का-दुक्का फरियादी ही आ रहे हैं. लॉकडाउन (Lockdown) से पहले जिले के विभिन्न थानों में प्रतिदिन 110 से 120 मुकदमे दर्ज होते थे, लेकिन अब थानों में दर्ज होने वाले मुकदमों की संख्या घटकर 15 से 20 रह गई है. यह एफआईआर (First Information Report) भी ऑनलाइन ही दर्ज हो रही हैं. थानों में मुंशी समेत केवल 5 से 6 पुलिस (Police)कर्मी ही हैं. ऐसे ही हालात महिला थाने में भी हैं.

  कोर्ट और सरकार के आदेश भी नहीं मान रहे स्कूल, निजी स्कूल संचालक मांग रहे ज्यादा फीस

लॉकडाउन (Lockdown) के बाद से यहां कोई फरियादी नहीं पहुंचा है, जबकि पहले यहां आए दिन 40 से 50 घरेलू विवाद के केस सामने आते थे. लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा के बाद जिले में धारा-144 का पालन कराने के लिए जगह-जगह पर पुलिस (Police) और अर्द्धसैनिक बलों के जवान तैनात हैं. इसके अलावा पीएसी के जवान भी कई जगहों पर तैनात हैं. पुलिस (Police) की तैनाती के चलते अपराधी कोई भी वारदात करने से बच रहे हैं. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान पुलिस (Police) अभी तक चोरी, लूट और हत्या (Murder) सहित ऐसे मामलों के करीब 50 से ज्यादा अपराधियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

Please share this news