Sunday , 29 November 2020

चुनावी संग्राम अब उठवा लेने की धमकी तक आ पहुंचा, भाजपा नेता ने कांग्रेस प्रत्याशी के पिता को दी धमकी


भोपाल (Bhopal) . प्रदेश में होने जा रहे उपचुनाव की जुबानी जंग आरोप-प्रत्यारोप के बाद अब देख लेने और उठवा लेने की धमकी तक आ पहुंची है. अभी तक एक-दूसरे पर अनर्गल आरोप लगा रहे नेता गण अब खुलेआम धमका रहे हैं. प्रदेश के खंडवा ‎जिले के मांधाता विधानसभा क्षेत्र में ऐसा नजारा देखने को ‎मिला. मंगलवार (Tuesday) को किल्लोद में आयोजित मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह की आम सभा में मंच से भाजपा नेता मंगल यादव दिए गए भाषण से सनसनी मच गई.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) के मंच पर पहुंचने से पहले युवा नेता यादव ने अपने भाषण में मांधाता क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी उत्तम पाल सिंह, उनके पिता पूर्व विधायक राज नारायण सिंह और परिजनों को पुरनी तथा खंडवा में देख लेने और उठवा लेने की खुली धमकी दे डाली. यह धमकी उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी के पिता राजनारायण सिंह पर एक सभा में भाषण के दौरान 11 तारीख के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं को देख लेने की धमकी देने का उल्लेख करते हुए कही. जबकि कांग्रेस का कहना है कि पूर्व विधायक सिंह ने कभी भाजपा कार्यकर्ताओं को कोई धमकी नहीं दी है. उन पर असत्य आरोप लगा कर धमकाया जा रहा है. कांग्रेस ने भाजपा नेता यादव के भाषण पर कड़ी आपत्ति दर्ज करवाते हुए इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया है. कांग्रेस प्रत्याशी के निर्वाचन अभिकर्ता ने इसकी रिटर्निंग आफिसर मांधाता और निर्वाचन आयोग से शिकायत की है. शिकायत में भाजपा नेता यादव के भाषण को कांग्रेस कार्यकर्ताओं तथा क्षेत्र के मतदाताओं में आतंक फैलाने वाला बताया है.

निर्वाचन अभिकर्ता ने कांग्रेस प्रत्याशी को इस विधानसभा क्षेत्र में मिल रहे भारी जनसमर्थन तथा भाजपा प्रत्याशी के द्वारा दल बदलने से क्षेत्र में उनके विरुद्ध उपजे जनाक्रोश को दबाने के लिए और मतदान को प्रभावित करने के लिए आतंक की राजनीति का प्रयास बताया है. इसके लिए मंगल यादव और इस सभा के आयोजन कर्ताओं के विरुद्ध मामला दर्ज कर कठोर कार्रवाई की मांग की है. विदित हो कि इसके पूर्व मान्धाता क्षेत्र में भाजपा की ओर से दो शिकायतें दर्ज करवाई जा चुकी है. बहरहाल चुनावी मौसम है तो इस तरह की घटनाएं होना भी आम बात है. नेताओं को एक-दूसरे पर कीचड उछालने का इससे अच्छा कोई मौसम नहीं ‎मिल सकता है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *