धोनी के लिए IPL के बाद फेयरवेल मैच आयोजित करेगी BCCI !


मुम्बई . भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अब पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के लिए शानदार फेयरवेल (विदायी) मैच आयोजित करने की योजना बना रही है. धोनी ने 15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास ले लिया था. विश्व के महानतम क्रिकेट कप्तानों में से एक धोनी ने अचानक ही खेल को अलविदा कह सबको हैरान कर दिया जबकि लोगों को उम्मीद थी कि धोनी भी महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की तरह ही मैदान से विदा होंगे हालांकि धोनी के संन्यास के बाद प्रशंसकों ने सोशल मीडिया (Media) पर उनके विदायी मैच की मांग की और अब माना जा रहा है कि बीसीसीआई भी इस बारे में घोषणा कर सकता है.

माना जा रहा है कि बीसीसीआई भी धोनी के लिए औपचारिक विदायी मैच का आयोजन करने तैयार है. बोर्ड आगामी आईपीएल (Indian Premier League) के दौरान इस मामले में धोनी से बात करेगा और फिर उसी के अनुसार आगे का कार्यक्रम तय होगा. बीसीसीआई अधिकारी का कहना है कि फिलहाल कोई अंतरराष्ट्रीय सीरीज नहीं है. ऐसे में आईपीएल (Indian Premier League) के बाद धोनी के लिए फेयरवेल मैच का आयोजन किया जा सकता है. बीसीसीआई का भी मानना है कि धोनी इस सम्मान के अधिकारी हैं.

एक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि बोर्ड हमेशा से चाहता था कि धोनी के लिए विदायी मैच आयोजित किया जाना चाहिए लेकिन धोनी ने अचानक संन्यास लेकर सभी को हैरान कर दिया. बीसीसीआई अधिकारी की मानें तो बोर्ड उनसे आईपीएल (Indian Premier League) के दौरान बात करेगा और उन्हें सम्मानित करना बीसीसीआई के लिए सम्मान की बात होगी. बीसीसीआई अधिकारी ने ये भी कहा कि चाहे धोनी मानें या ना मानें लेकिन उनके लिए एक विशेष समारोह का आयोजन तो जरूर किया जाएगा. इससे पहले पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने भी धोनी के लिए फेयरवेल मैच के आयोजन की मांग करते हुए कहा कि इससे सभी प्रशंसकों को भी खुशी मिलेगी.

Please share this news