अभिनव बिंद्रा ने कहा कि सही समय पर हुआ तोक्यो ओलंपिक खेलों को स्थगित करने फैसला


नई दिल्ली (New Delhi) . भारत के दिग्गज निशानेबाज अभिनव बिंद्रा का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने तोक्यो ओलंपिक खेलों को स्थगित करने में त्वरित फैसला किया. जबकि कुछ अन्य शीर्ष खिलाड़ी और राष्ट्रीय संघ घोषणा करने में देरी के लिए आईओसी की आलोचना कर रहे थे. तोक्यो ओलंपिक 2020 को कोरोना के कारण मंगलवार (Tuesday) को अगले साल तक टाल दिया गया.

  नजदीक आने से फैलता है कोरोना: आइसीएमआर

फैसले से पहले हालांकि कुछ शीर्ष खिलाड़ियों तथा ब्रिटिश ओर कनाडा ओलंपिक संघों ने आईओसी के फैसला करने में देरी के लिए नाराजगी जाहिर की थी. लेकिन भारत के एकमात्र व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता बिंद्रा की राय इसके विपरीत है. बिंद्रा ने कहा,यह देखकर अच्छा लगा कि फैसला त्वरित किया गया. मेरा मानना है कि यह फैसला सही समय पर किया गया. यह काफी जटिल फैसला था.’ बिंद्रा स्वयं आईओसी एथलीट आयोग के सदस्य है. उन्होंने कहा कि दुनिया भर के खिलाड़ी खेलों को स्थगित करने के पक्ष में थे जो कि आईसीसी को बता दिया गया था.

  नोरा फतेही ने बनाया टिकटॉक पर मजेदार विडियो

ब्रिंदा ने कहा, हम खिलाड़ियों के लगातार संपर्क में थे. यह देखकर अच्छा लगा कि खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता में रखा गया. उन्होंने कहा,यह अप्रत्याशित स्थिति थी. आईओसी का सिद्धांत रहा है कि सभी खिलाड़ियों और खेलों से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति का स्वास्थ्य सर्वोपरि है और वायरस के नियंत्रण के लिए उसने जिम्मेदारी से कार्य किया. यह पूरी तरह से सही फैसला है.’

Please share this news