पुलिस-तस्करों में फायरिंग, 14 किमी बिना टायर स्कार्पियों भगाई, 13 लाख का डोडा-चूरा बरामद

उदयपुर (Udaipur). जिले की बेकरिया थाना पुलिस (Police) ने रात्रि के समय में एक स्कार्पियों से करीब 13 लाख रूपए मूल्य का 320 किलो डोडा-चूरा बरामद किया है. इस दौरान तस्करों ने भागने के लिए 2 बार पुलिस (Police) पर फायरिंग भी की, बचाव में पुलिस (Police) ने भी 3 राउण्ड फायर किए. इस दौरान पुलिस (Police) ने स्कार्पियों का एक टायर भी पंचर कर दिया था. इसके बाद भी स्कार्पियों चालक करीब 14 किलोमीटर तक रिंग पर ही स्कार्पियों लेकर भागते रहे. बाद में मौका देखकर आरोपी चालक और उसका तस्कर साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए.

पुलिस (Police) अधीक्षक कैलाश चन्द्र विश्रोई ने जिले भर में लॉक डॉउन (Lock down) की अवधि के दौरान तस्करों पर विशेष कार्यवाही के लिए कहा था. इसी दौरान थानाधिकारी सकाराम को सूचना मिली कि एक स्कार्पियों में अवैध रूप से डोडा-चूरा भरकर मारवाड़ की ओर जा रहा है.

  सस्ता हुआ गैर सब्सिडी वाला सिलेंडर

इस पर थानाधिकारी सकाराम के नेतृत्व में हैड कांस्टेबल गोपालसिंह, कांस्टेबल राजेन्द्र प्रसाद, जितेन्द्र कुमार, बाबूलाल, भैराराम, दिनेश कुमार, उम्मेदाराम, रमेश कुमार की टीम ने दो स्थानों पर बेकरिया थाने के सामने और सिरवल से भीमणा व नाणा की ओर जाने वाले रास्ते पर नाकाबंदी की थी. नाकाबंदी के दौरान रात्रि को करीब दो बजे एक तेज गति में स्कार्पियों आते हुए नजर आई. इस पर पुलिस (Police) टीम ने इसे रोकने का प्रयास किया तो स्कार्पियों में बैठे एक तस्कर ने पुलिस (Police) दल पर फायर कर दिया. जिस पर थानाधिकारी ने भी भी एक फायर किया. स्कार्पियों का चालक नाकाबंदी के लिए लगा रखे बेरिकेट्स को टक्कर मारकर भीमाणा वाले रोड़ की ओर भागने लगे.

  भारत ओर फिनलैंड का डेविस कप मुकाबला स्थगित

कांस्टेबल राजेन्द्र प्रसाद और जितेन्द्र कुमार ने स्कार्पियों के आगे नुकीली किलों से बना रखी लकड़ी को फेंका, जिससे स्कार्पियों का एक टायर पंचर हो गया, इसके बाद भी चालक ने स्कार्पियों को नहीं रोका और टायर पंचर होने के बाद भी गाड़ी भगाकर ले गया. पुलिस (Police) टीम ने भी स्कार्पियों का पीछा करना शुरू किया.  तस्करों ने देखा कि पुलिस (Police) पीछा नहीं छोड़ रही है तो तस्करों ने हैराल गांव के वहां पर पुलिस (Police) दल पर एक फायर ओर किया.

इस पर पुलिस (Police) ने भी जवाब में दो बार फायर किए, लेकिन तस्करों ने गाड़ी नहीं रोकी. करीब 14 किलोमीटर तक लगातार पीछा करने के बाद तस्करों ने तरावला कट पर स्कार्पियों के पास पत्थरों में फंसने पर छोड़ दी और अंधेरे का मौका उठाकर फरार हो गए. पुलिस (Police) टीम ने भी तस्करों को काफी तलाशा, लेकिन अंधेरा होने और जंगल होने टीम ने स्कार्पियों की तलाशी ली तो स्कार्पियों में डोडा-चूरा भरा हुआ था. इस पर स्कार्पियों को थाने पर लाया गया. स्कार्पियों में 23 कट्टे डोडा-चूरा के भरे थे, जिसमें 320 किलो डोडा-चूरा था.जिसकी बाजार में किमत 13 लाख रूपए है. पुलिस (Police) ने स्कार्पियों चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और प्रकरण की जांच कुराबड़ थानाधिकारी पवन सिंह कर रहे है.

Please share this news