Test ranking: विराट दूसरे स्थान पर बरकरार, गेंदबाज बुमराह फिसले

नई दिल्ली (New Delhi) . अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है. बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्तर पर कोई बदलाव नहीं हुआ है, जबकि गेंदबाजों की रैंकिंग में बदलाव हुआ है. आईसीसी ने पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद नई टेस्ट रैंकिंग जारी की है.

बल्लेबाजों में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पहले और भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान पर बरकरार हैं. बल्लेबाजों में कोहली 886 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार हैं, जबकि चेतेश्वर पुजारा (766) और अजिंक्य रहाणे (726) भी बल्लेबाजी सूची में क्रमश: आठवें और 10वें स्थान पर कायम हैं. इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और कप्तान जो रूट ने अपना क्रमश: सातवां और नौवां बरकरार रखा है. पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग पर वापसी की है. बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 47 रन की पारी खेली थी. साउथम्पटन में अर्धशतक जडऩे वाले पाकिस्तान के आबिद अली (49) और मोहम्मद रिजवान (75) ने भी कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की.

गेंदबाजों में भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक स्थान का नुकसान हुआ है. बुमराह नौंवें स्थान पर फिसल गए हैं. इंग्लैंड की स्टुअर्ट ब्रॉड दूसरे टेस्ट में 56 रन देकर चार विकेट चटकाने के बाद एक स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि 60 रन देकर तीन विकेट हासिल करने वाले जेम्स एंडरसन दो स्थान के फायदे से 14वें स्थान पर हैं. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास दो स्थान के फायदे से आठवें पायदान पर हैं. भारतीय रविंद्र जडेजा ऑलराउंडरों की सूची में तीसरे स्थान पर बरकरार हैं.

टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में भारत चोटी पर

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में भारत का दबदबा बरकरार है. भारतीय टीम 360 अंक के साथ शीर्ष पर है. दूसरे नंबर पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के 296 अंक हैं. तीसरे स्थान पर इंग्लैंड के 279 अंक और पांचवें स्थान पर पाकिस्तान के 153 अंक है. कोरोना के कारण पिछले 4-5 महीनों से खेल गतिविधियां बंद है. लंबे समय बाद इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेले हैं.

Please share this news