राजस्थान यूनिवर्सिटी ने कुलपति के आवेदन मांगे


जयपुर (jaipur) . प्रदेश की सबसे बड़ी राजस्थान (Rajasthan) यूनिवर्सिटी के वर्तमान कुलपति आर के कोठारी 11 जुलाई को सेवानिवृत हो रहे है इसलिए उनकी जगह भरने के लिए यूनिवर्सिटी ने कुलपति सर्च कमेटी के माध्यम से वाईस चासंलर पद के लिए शिक्षाविद् के साथ 10 वर्ष के प्रोफेसर होने के अनुभव की शर्तो के आवेदन मांगे है.
कुलपति आरके कोठारी अपना 3 साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद 11 जुलाई को रिटायर हो रहे है जानकार सूत्रों के अनुसार एसके दुबे की अध्यक्षता में गठित चार सदस्य कमेटी राविवि के आगामी कुलपति का नाम तय करेगी.

  फ्रांस के पीएम फिलिप ने दिया इस्तीफा

इस कमेटी में राज्यपाल, राज्य सरकार, यूजीसी और सिंडिकेट के प्रतिनिधि शामिल है. कमेटी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार राजस्थान (Rajasthan) यूनिवर्सिटी में अगले 3 साल के लिए नये स्थाई कुलपति का चयन होगा, जिसके लिए आयु सीमा 70 वर्ष तक निर्धारित की गई है. कुलपति पद के लिए आवेदन करने वाले शिक्षाविदों को विश्व विद्यालय और राजभवन की वेबसाइट पर निर्धारित प्रोफार्मा में 12 जून शाम 4: 30 बजे तक अपने आवेदन भेजने होंगे यह प्रक्रिया पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी. राविवि में नये स्थाई कुलपति की तलाश के साथ ही कांग्रेस आईडियोलॉजी से जुड़े हुए शिक्षाविद सक्रिय हो गए हैं और आवेदन प्रक्रिया के साथ ही इनकी कोशिशें भी तेज हो गई है. आवेदन प्राप्त होने के बाद कुलपति सर्च कमेटी की बैठक में तय होने वाले नाम राज्यपाल और राज्य सरकार (Government) को भिजवाए जाएंगे.

Please share this news