विराट जैसा नहीं बनना चाहता युवा पाक बल्लेबाज, बाबर आजम हैं रोल माडल


कराची . पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज हैदर अली ने कहा है कि वह चाहते हैं कि लोग उनकी तुलना बाबर आजम से करे न कि भारतीय कप्तान विराट कोहली से. हैदर ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करके बाद पाकिस्तान सुपर लीग में स्टार बन कर उभरे थे. हैदर ने कहा एक बल्लेबाज कभी अपने रोल मॉडल की तरह नहीं बन सकता, लेकिन मैं खुद को बेहतर करके उनकी तरह शॉट खेलने का कोशिश करुंगा.

  पूर्व गवर्नर जालान ने कहा, अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की दिशा में सही काम कर रही मोदी सरकार

मैं खुद को बेहतर बनाना चाहता हूं जिससे लोग मेरी तुलना बाबर आजम से करें न कि विराट कोहली से क्योंकि बाबर के पास अच्छे ज्यादा बेहतर शॉट्स हैं. हैदर ने कहा वह कोहली से सीखना चाहते हैं, लेकिन आजम उनके लिए रोल मॉडल है. हैदर ने कहा, मैं कोहली नहीं बन सकता, लेकिन प्रैक्टिस के जरिए उनके कुछ शॉट सीख सकता हूं. मैं हैदर अली हूं, इसलिए हैदर अली की ही तरह खेल सकता हूं. उन्होंने कहा मैं फर्स्ट क्लास टूनार्मेंट के दौरान बाबर आजम से मिला था और उन्होंने मेरी बल्लेबाजी के हिसाब से मुझे कुछ टिप्स भी दिए थे.

  लॉक डाउन के दौरान छत पर ही उगाई सब्जियां, दूर हुआ कोरोना का भय

लाहौर में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में भी मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है. इसके अलावा पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान भी उन्होंने मेरा हौसला बढ़ाया है. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने हैदर अली की तुलना बाबर आजम और विराट कोहली से की थी. रमीज ने कहा था, हैदर एक शानदार बल्लेबाज हैं और उनमें केवल निरंतरता की जरूरत है. वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्हें नंबर तीन पर खेलना चाहिए.

Please share this news