लॉकडाउन तोड़ परिवार को घुमाने ले गए न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री, पीएम ने लिया एक्शन

नई दिल्ली (New Delhi) . कोरोना (Corona virus) महामारी (Epidemic) का असर दुनिया के हर कोने में दिख रहा है. आधे से अधिक देश इस समय लॉकडाउन (Lockdown) की स्थिति में हैं. इसके बीच न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री डेविड क्लार्क को एक लापरवाही भारी पड़ी है. वह लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करते हुए परिवार के साथ समुद्र तट पर घूमने गए. इस पर कार्रवाई करते हुए न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री ने सरकार (Government) में उनका कद घटा दिया है. कहा जा रहा है कि देश में कोरोना संकट खत्म होने के बाद उन्हें मंत्रिमंडल से मुक्त कर दिया जाएगा.

  मूडीज़ इनवेस्टर्स सर्विस ने भारत की रेटिंग घटाई

न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री डेविड क्लार्क ने अपने एक बयान में कहा कि इस मुश्किल के वक्त में वह टीम के साथ खड़े नहीं हो पाए, लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद वह अपने परिवार को बीच पर घुमाने के लिए ले गए. क्लार्क ने कहा वह अपने घर से 20 किमी दूर कार ड्राइव कर बीच पर गए और परिवार के साथ वॉक ली. लॉकडाउन (Lockdown) तोड़ने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री जैकिंडा को अपने इस्तीफे की पेशकश कर दी.
प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर कोई और स्थिति होती तो मैं उन्हें पद से हटा देती, लेकिन अभी समय कोरोना (Corona virus) के खिलाफ लड़ाई का है, ऐसे में वह उन्हें मंत्री पद से नहीं निकाल रही हैं. हालांकि, उन्होंने डेविड क्लार्क के असोसिएट वित्त मंत्री के पद में बदलाव करते हुए दूसरे दर्जे का मंत्री नियुक्त कर दिया है.

  नाबालिग से यौन शोषण के आरोपी को 20 साल सश्रम कारावास की सजा

उल्लेखनीय है कि कोरोना (Corona virus) के कारण न्यूजीलैंड में भी लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है. देश में इसका लेवल 4 लागू किया गया है. न्यूजीलैंड में अभी तक कोरोना (Corona virus) के 1 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं, जिसके बाद लॉकडाउन (Lockdown) में सख्ती बरती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्री के द्वारा किए गए इस खुलासे के बाद न्यूजीलैंड में उनकी काफी आलोचना की जा रही है. उम्मीद है कि कोरोना संकट खत्म होने के बाद उनका पद छीन लिया जाएगा.

Please share this news