अंतराष्ट्रीय पत्रकार संघ की आमजन से अपील : कोरोना महामारी का इलाज, घर में रहिये सुरक्षित रहिये

उदयपुर (Udaipur). अन्तर्राष्ट्रीय पत्रकार संघ की प्रदेश कार्यकारिणी की ऑनलाइन हुई बैठक में प्रदेश वासियों से  कोरोना संक्रमित वायरस से निजात दिलाने के लिए सभी संभागीय अध्यक्षों से अपने-अपने संभाग में लोगों से घरों में रहने तथा प्रशासन द्वारा जारी एडवाइजरी को सहयोग करने  की अपील करने का निर्णय लिया गया.

प्रदेश कार्यसमिति के इस निर्णय के पश्चात उदयपुर (Udaipur) संभागीय अध्यक्ष हरीश पालीवाल ने  उदयपुर (Udaipur) सम्भाग के छह जिलो  के आम जन से अपील है कि वह इस संक्रमित  जानलेवा बीमारी से बचाव के लिए घरों में ही रहे तथा सोशल डिस्टेंस मेंटेन रखें. कोरोना जैसी महामारी (Epidemic) से बचने का उपाय सबके अपने हाथ में हैं. इसमें हम मानव जाति को चाहिए कि वो अपने घरों में रहे एवं एक दूसरे से एक मीटर की दूरी बनाकर रखे, मुंह पर मास्क या रूमाल लगाये रखे. खांसी, सर्दी, जुखाम हो तो घरेलू इलाज करें. जैसे सोंठ, काली मिर्च, तुलछी, मिश्री आदि की उकाली (काढा) बनाकर सेवन करें.

  गिर्वा के वली व जगत में लगाई निषेधाज्ञा

गिली जगह पर बार बार न जाएं, मौसम को देखते हुए पंखे का उपयोग कम करें. बाहर या छत पर घुमकर ठंडी हवा का सेवन ना करें, बरसात में ना भीगे इसी तरह के सभी उपचार कीजिये. घर के अंदर रहिये अपने आप को सुरक्षित रखिये. अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए स्वयं को सुरक्षित रखना जरूरी है.प्रशासन हम सभी की  व्यापक सुरक्षा को लेकर  तैयारियों में जुटा हुआ है.हमे सरकार (Government) की एडवाइजरी का पालन करना चाहिए. खुद सुरक्षित होंगे तो परिवार,समाज,राज्य और राष्ट्र सुरक्षित होगा. कॄत संकल्पित होकर कोरोना महा मारी से बचने के लिए अपने अपने घरों में ही रहे.

  उदयपुर से बसों द्वारा कोटा गये छत्तीसगढ़ के 350 प्रवासी, वहां से रेल द्वारा जाएंगे छत्तीसगढ़
Please share this news