IIT में 782 को नौकरी का प्रस्ताव

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली में 782 छात्रों को अभी तक विभिन्न नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं. यह प्रस्ताव कैंपस प्लेसमेंट अभियान के तहत मिले हैं. इसमें 15 छात्रों को विदेशों में नौकरी का प्रस्ताव मिला है, जबकि 767 छात्रों को देश में स्थित कंपनियों ने नौकरी के प्रस्ताव दिए हैं. आईआईटी दिल्ली ने 1 दिसंबर से पहले चरण का प्लेसमेंट अभियान शुरू किया है.

इसके 5 दिनों में कुल 782 छात्रों को नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं. आईआईटी दिल्ली से मिली जानकारी के अनुसार, कोर क्षेत्र में सबसे अधिक 217 और आईटी क्षेत्र में इसके बाद सर्वाधिक 201 को नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं. साथ ही सभी संकाय के छात्रों को बेहतर नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं. अभियान में टीएसएमसी ताइवान, माइकोसाफ्ट, डेंसो जापान, उबर जैसी कंपनियों की तरफ से छात्रों को विदेश में नौकरी के प्रस्ताव दिए गए हैं. आईआईटी दिल्ली के निदेशक प्रो. वी रामगोपाल राव ने कहा कि यह जानकार खुशी हो रही है कि आईआईटी दिल्ली नियुक्ता कंपनियों के लिए पंसदीदा जगह बन रहा है.

  तय समय से करीब 10 दिन पहले ही सतलुज नदी के आकड़े साझा कर रहा है चीन

संस्थान परिसर में उद्यमिता गतिविधियों को प्रोत्साहित कर रहा है. छात्र (student) इन विकल्पों का लाभ लेते हुए स्टार्टअप पर काम कर रहे हैं. उन्होंने ऑफर मिलने पर छात्रों को बधाईभी दी है. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली से मिली जानकारी के अनुसार, एक दिसंबर से शुरू हुआ कैंपस प्लेसमेंट अभियान का पहला चरण 15 दिसंबर तक चलेगा. इस दौरान और भी छात्र (student) शामिल होंगें. साथ ही इसमें विभिन्न नियोक्ता कंपनियों की ओर से छात्रों का साक्षात्कार लिया जाएगा. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इसके बाद प्रस्तावों के आंकड़ों में दोगुने से अधिक की बढ़ोतरी हो जाएगी.

Please share this news