Wednesday , 28 October 2020

मुख्यमंत्री का सिरामिक उद्योगों को गैस बिल में 16 फीसद राहत देने का फैसला


अहमदाबाद (Ahmedabad) . मुख्यमंत्री (Chief Minister) विजय रूपाणी ने राज्य के सिरामिक उद्योगों को गैस बिल में 16 फीसदी की राहत देने का अहम निर्णय किया है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) के इस निर्णय से मोरबी, सुरेन्द्रनगर और साबरकांठा के कुल 1,160 सिरामिक उद्योगों को गुजरात (Gujarat) गैस कंपनी लिमिटेड और साबरमती गैस लिमिटेड के गैस के बिल में प्रति मानक घन मीटर (स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर- एससीएम) 2.50 रुपए की अतिरिक्त राहत मिलेगी.

इससे पूर्व विजय रूपाणी ने इन उद्योगों को बिल पर प्रति एससीएम 2 रुपए की राहत दी थी. आज उच्चस्तरीय बैठक में अतिरिक्त ढाई रुपए की राहत देने का निर्णय किया गया है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) के इस निर्णय के चलते राज्य के सिरामिक उद्योग वैश्विक बाजार में प्रतिस्पर्धा में टिक सकेंगे और निर्यात बढ़ाने के अलावा अधिक विदेशी मुद्रा भी अर्जित कर सकेंगे. गौरतलब है कि सिरामिक उद्योगपतियों ने कोरोना महामारी (Epidemic) के कारण सिरामिक उद्योग के मुश्किल दौर से गुजरने की बात रूपाणी के समक्ष रखी थी, इस पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए राज्य सरकार (Government) ने सिरामिक उद्योगों की मदद के आशय से गैस बिल में यह अतिरिक्त 2.50 रुपए की राहत देने का निर्णय किया है.

अब, 8 सितंबर से गैस की कीमतों में 2.50 रुपए की छूट के बाद कुल 4.50 रुपए की राहत के चलते गैस की नई कीमत 24.91 रुपए प्रति मानक घन मीटर हो गई है. यह कीमत मई-2020 की तुलना में 16 फीसदी कम है. इस तरह, राज्य के सिरामिक उद्योगों को गैस बिल में 16 फीसदी का डिस्काउंट मिला है. राज्य के सिरामिक उद्योगों के सभी अग्रणियों और फेडरेशन ऑफ इंडस्ट्रीज ने मुख्यमंत्री (Chief Minister) के इस निर्णय का स्वागत करते हुए उनका आभार व्यक्त किया है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *