दिल्ली हाईकोर्ट ने पूछा सफाई कर्मचारियों को कितने पीपीई किट मुहैया कराए


नई दिल्ली (New Delhi) . दिल्ली में सफाई कर्मचारियों को पीपीई किट और सुरक्षा से जुड़े बाकी उपकरण देने से जुड़ी याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सभी एमसीडी को फटकार लगाई है. कोर्ट ने कहा कि हमें तीनों एमसीडी, एनडीएमसी, कैंटोनमेंट बोर्ड साफ-साफ यह बताएं कि कितनी पीपीई किट, कितने मास्क ग्लब्स,और बाकी जरूरी चीजें कब-कब सफाई कर्मचारियों को दिए गए हैं.

दरअसल कोर्ट की नाराजगी इस बात पर थी कि केंद्र सरकार, तीनों एमसीडी और दिल्ली सरकार (Government) ने कोर्ट में जो अपना जवाब दाखिल किया था वह तीनों एक दूसरे से अलग था. जिसके चलते यह साफ ही नहीं हो पा रहा था कि सफाई कर्मचारियों तक क्या-क्या चीजें पहुंचाई गई हैं. बता दें कि कोरोना के खिलाफ जंग में अहम रोल निभा रहे सफाई कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए रक्षात्मक उपकरण अहम हैं.

  त्रिपुरा में 2023 तक सभी ग्रामीण परिवारों को मिलेगा नल कनेक्शन

अब दिल्ली हाई कोर्ट 9 जून को इस मामले में सुनवाई करेगा और तीनों एमसीडी को इस मामले में अपना जवाब दाखिल करके बताना होगा कि सफाई कर्मचारियों को पीपीई किट, गलव्स, मास्क और बाकी सुरक्षा कवच से जुड़ी जरूरी उपकरण कब और किस तारीख में दिए गए हैं.बता दें कि दिल्ली में कोरोना (Corona virus) से पीड़ितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. दिल्ली में कोरोना (Corona virus) से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 19844 है. यहां पर कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 10893 है, राजधानी में 8478 मरीजों का सफल इलाज हो चुका है, जबकि इलाज के दौरान 473 लोगों की मौत हो चुकी है

Please share this news