CBI करेगी पुलिस हिरासत में पिता पुत्र की मौत की जांच, केस से जुड़े 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड


तमिलनाडु (Tamil Nadu) . तमिलनाडु (Tamil Nadu) के तूतीकोरिन में पुलिस (Police) हिरासत में एक पिता और बेटे की मौत के मामले की जांच CBI से कराई जाएगी. ज्ञात हो कि जयराज (59) और उनके बेटे बेनीक्स (31) की पिछले दिनों पुलिस (Police) हिरासत में मौत हो गई थी. उन्हें 19 जून को लॉकडाउन (Lockdown) आदेश के तहत निर्धारित समय के कुछ ज्यादा देर तक दुकान खोलने के अपराध में पुलिस (Police) ने हिरासत में लिया था. इस घटना का पूरे देश में विरोध हुआ था. लोगों ने इस मामले की जांच CBI से कराने की मांग थी.

पुलिस (Police) हिरासत में हुई पिता और बेटे की मौत ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. विवाद के राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ने के बाद तमिलनाडु (Tamil Nadu) सरकार (Government) ने इस मामले की जांच CBI से कराने का निर्णय लिया है. उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार (Government) इस मामले को CBI को सौंपने से पहले मद्रास उच्च न्यायालय से इजाजत लेगी फिर CBI को ट्रांसफर कर देगी.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) के पलानीस्वामी के मुताबिक यह विवाद काफी गंभीर है जिसको देखते हुए सरकार (Government) ने CBI जांच कराने का निर्णय लिया है. इस घटना से जुड़़े चार पुलिस (Police)कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही सरकार (Government) ने पिता और बेटे के परिवार को 25 लाख रुपए मुआवजा देने की बात कही है. इस मामले से जुड़़े चार पुलिस (Police)कर्मियों को सस्पेंड़ कर दिया गया है. इस मामले का काफी विरोध हो रहा है. यहां तक की बॉलीवुड (Bollywood) स्टार्स तापसी पन्नू, रितेश देशमुख, जेनेलिया डीसूजा, वीर दास और प्रियंका चोपड़ा तक ने इस मामले में न्याय की मांग की है.

Please share this news