लेक सिटी उदयपुर में कोरोना का खौफ, सूने पड़े रास्ते


जयपुर (jaipur) . कोरोना (Corona virus) के खौफ के चलते देसी ही नहीं, विदेशी सैलानियों की पहली पसंद लेक सिटी उदयपुर (Udaipur) का पर्यटन व्यवसाय पूरी तरह से चरमरा गया है शहर के प्रमुख पर्यटन स्थल हो या बाजार चारों ओर सन्नाटा पसरा हुआ है. व्यापारी सीजन के दौरान अपने प्रतिष्ठानों पर पर्यटकों के आने का इंतजार कर रहे है.
व्यापारियों की माने तो कोरोना (Corona virus) के चलते इस बार का पर्यटन सीजन पूरी तरह से चरमरा गया हालांकि सरकार (Government) की ओर से ऐहतियातन तौर पर जो कदम उठाए गए हैं, उसका उन्होंने खुले मन से समर्थन किया है.

  नागालैंड में भी कोरोना की दस्तक, तीन संक्रमित मिले

कोरोना (Corona virus) की दहशत के बीच राजस्थान का पर्यटन व्यवसाय जूझता हुआ आगे बढ़ रहा था, लेकिन अब 15 अप्रैल तक विदेशियों के आगमन पर रोक के बाद ट्रैवल ट्रेड पस्त हो गया है. पैलेस ऑन व्हील्स के इस सत्र के शेष सात टूर रद्द कर दिए गए है प्रदेश भर में पर्यटकों की करीब 30,000 बुकिंग रद्द हुई है. कोरोना (Corona virus) से गोल्डन ट्रायंगल और राजस्थान के पर्यटन उद्योग को 20 हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान होगा कोरोना (Corona virus) की चपेट में आकर चरमराए पर्यटन उद्योग को एक और बड़ा झटका लगा है देश और दुनिया भर में भारत की सांस्कृतिक राजदूत के तौर पर पहचान बना चुकी पैलेस ऑन व्हील्स के इस सत्र के 7 फेरे रद्द कर दिए गए है.

Please share this news