होंडा 30 को नई क्रूजर लाने की तैयारी में, यह बाइक देगी Royal Enfield को टक्कर

नई दिल्ली (New Delhi) . शानदार बाइक बनाने वाली कंपनी होंडा अब 30 सितंबर को अपनी नई क्रूजर लाने की तैयारी में है. कंपनी की यह दमदार बाइक भारत में रॉयल एनफील्ड और जावा बाइक्स से टक्कर लेगी. होंडा ने पिछले दिनों नई होरनेट 2.0 बाइक लॉन्च की थी. कंपनी की आने वाली क्रूजर बाइक 400 सीसी से कम के सेगमेंट में हो सकती है और यह बाइक रेट्रो क्लासिक थीम के साथ आएगी. कंपनी ने एक टीजर रिलीज किया है, जिससे होंडा की इस मोटरसाइकल के इग्जॉस्ट साउंड का खुलासा हुआ है. टीजर से पता लगा है कि यह एक क्रूजर होगी. होंडा, कौन सी बाइक लाने जा रही है इसको लेकर अभी कोई क्लैरिटी नहीं है. यह बाइक रेबेल 300 से मिलती-जुलती हो सकती है.

होंडा की आने वाली बाइक को खासतौर पर इंडियन मार्केट के लिए डिजाइन किया गया है. लेकिन, अभी यह कन्फर्म नहीं है कि यह बाइक नए प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल करेगी या रेबेल 300 के प्लैटफॉर्म पर ही बेस्ड होगी. रेबेल बाइक मॉडर्न लिक्विड कूल्ड- प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है, जो कि होंडा सीबी300आर से बॉरो किया गया है. ऐसे में संभव है कि यह नई बाइक पूरे तरह से नए प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी. होंडा की नई क्रूजर की कीमत 2-2.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है. होंडा इस बाइक से 400सीसी से कम के सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड को कड़ी चुनौती देना चाहती है.

नई क्रूजर को होंडा बिग विंग डीलर नेटवर्क के जरिए बेचा जाएगा. कंपनी ने पिछले दिनों घोषणा की है कि वह बिग विंग नेटवर्क का विस्तार करके इसे देश के 75 शहरों तक पहुंचाना चाहती है. बिग विंग नेटवर्क को प्रीमियम प्रॉडक्ट्स के लिए डिजाइन किया गया है और यह नई बाइक इस नेटवर्क से बेची जानी वाली सबसे अफॉर्डेबल मोटरसाइकल होगी.

 

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *