मां ने कोरोना से मरे बच्चे का ऑनलाइन किया अंतिम संस्कार, दक्षिण लंदन के रहने वाले इस्माइल की हुई थी मौत


लंदन . ब्रिटेन में एक 13 साल के बच्चे की मौत हो गई. कोरोना (Corona virus) की वजह से इन सभी को आइसोलेशन में रखा गया है लेकिन मां अपने बेटे को अंतिम बार देखने की इच्छा रोक नहीं पाई उसने अपने परिवार के साथ ऑनलाइन ही बेटे का अंतिम संस्कार देखा. दक्षिण लंदन के ब्रिक्सटन के रहने वाले इस्माइल मोहम्मद अब्दुलवाब की किंग्स कॉलेज अस्पताल में मौत हो गई.

  बायोकॉन को कोरोना इलाज के उपकरण बनाने डीसीजीआई की मंजूरी

इस्लामिक रिवाज के अनुसार, पारंपरिक रूप से शव को विशेष प्रार्थना के लिए पहले मस्जिद में ले जाया जाता है, लेकिन सभी धार्मिक स्थल अभी बंद हैं. फिर ऐसी हालत में इस्माइल को अस्पताल से सीधे कब्रिस्तान के लिए ले जाया गया. यहां जो भी उसके परिजन आए थे, उन्हें भी शव से दो मीटर की दूरी पर रखा गया. इस्माइल की मां सादिया और छह बच्चे अपने उसे आखिरी बार अपनी आंखों से देखना चाहते थे. प्रशासन ने उन्हें रोक दिया.म्रत बच्चे की मां ने बताया कि इस्माइल में कोरोना (Corona virus) के कोई लक्षण नहीं थे, लेकिन वह पॉजिटिव पाया गया.

  वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने भरी तेजस से उड़ान

इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां तीन दिनों के बाद उसकी मौत हो गई. दरअसल, सादिया के घर में अभी भी दो लोग कोरोना (Corona virus) के संक्रमण की वजह से आइसोलेशन में रखे गए हैं. इस वजह से उन्हें बाहर आने की इजाजत नहीं दी गई. हालांकि, जब उन्होंने बार-बार गुजारिश की तो उनके लिए अंतिम संस्कार के दौरान ऑनलाइन देखने का इंतजाम किया गया.

Please share this news