कान्स फेस्टिवल अब जून-जुलाई तक टला, कोराना वायरस का असर


मुंबई (Mumbai) . प्रतिष्ठित कान्स फिल्म फेस्टिवल को फिलहाल टाल दिया गया है. इसकी वजह कोरोना (Corona virus) के बढ़ते खतरे को बताया जा रहा है. इस समारोह में 40,000 लोगों के शामिल होने की उम्मीद थी. आयोजकों ने कहा कि 12 से 23 मई के बीच आयोजित होने वाला यह फेस्टिवल अब जून या जुलाई तक के लिए टाल दिया गया है. फ्रांस ने आठ मार्च को 1000 से अधिक लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगा दिया था. तब से ही 73वें कान्स फिल्म फेस्टिवल के टाले जाने के कयास लगाए जा रहे थे.

  गुजरात में 396 नए केस, अहमदाबाद में कोरोना का आंकड़ा 10000 के पार

बता दें कि कान्स फिल्म फेस्टिवल के आयोजकों ने कहा कि दुनियाभर में जारी कोरोना (Corona virus) महामारी (Epidemic) के इस समय में हम उन कोविड 19 से लड़ रहे लोगों के साथ हैं. हम सभी ने 12 मई से लेकर 23 मई तक होने जा रहे फिल्म फेस्टिवल को स्थगित करने का फैसला लिया है. कोरोना (Corona virus) के चलते ऐसा पहली बार देखने को नहीं मिला है जब किसी बड़े कार्यक्रम को टाल दिया गया है. इससे पहले ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन अवॉर्ड्स ने कोरोना (Corona virus) के चलते दो टीवी अवॉर्ड्स को स्थगित कर दिया है. वहीं कई फिल्मों के शूट और रिलीजिंग डेट पर भी इसका बड़ा असर देखने को मिला है.

  सऊदी में नहीं दिखा ईद का चांद, भारत में 25 को मनाई जाएगी ईद

मालूम हो कि फ्रांस में कोरोना (Corona virus) से अब तक 372 लोगों की मौत हो चुकी है. कान्स फिल्म फेस्टिवल के ऑफिशल ट्विटर हैंडल पर लिखा गया, हेल्थ क्राइसिस और फ्रांस और दुनिया भर में बन रहे हालातों के मद्देनजर कान्स फिल्म फेस्टिवल 12 से 23 मई के बीच आयोजित नहीं किए जाएंगे.

Please share this news