Wednesday , 28 October 2020

मुंबई के पुलिस आयुक्त ने बताया मास्क पहनने का सही तरीका, ट्विटर पर शेयर किया वीडियो


मुंबई (Mumbai) , . वैश्विक महामारी (Epidemic) के दौर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनना कारगर उपाय है. कोरोना (Corona virus) से सुरक्षित रहने के लिए मास्क, सैनेटाइजर का उपाय ढाल के तौर पर किया जा रहा है. मगर मास्क का उपयोग सही से नहीं किया जाए तो वायरस के हमले से बचना मुश्किल है. मास्क पहनने की महत्ता उजागर करने के लिए अधिकारी अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं. बिना मास्क के बाहर निकलने पर लोगों से कहीं जुर्माना वसूला जा रहा तो कुछ अधिकारी मुहिम को धार देने के लिए सोशल मीडिया (Media) का सहारा ले रहे हैं.

इसी कड़ी में मुंबई (Mumbai) के पुलिस (Police) आयुक्त परमबीर सिंह ने एक अप्रत्याशित फोटो सोशल मीडिया (Media) प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है. ये फोटो वर्तमान दौर में जागरुकता संदेश का सही चित्रण पेश कर रहा है. उन्होंने एक मास्क का फोटो ट्वीट किया है. फोटो में किसी शख्स को बेड पर सोते हुए दिखाया गया है. उसने बेड से चेहरा ढंकने के बजाए मास्क से ही चेहरे को ढंक लिया है. फोटो के साथ पुलिस (Police) आयुक्त परमबीर सिंह का संदेश कैप्शन से पूरी तरह स्पष्ट हो जाता है. पुलिस (Police) आयुक्त ने ट्विटर पर लिखा, “ये सही तरीका मास्क इस्तेमाल करने का नहीं है.” उन्होंने ‘मास्क पर नहीं सोने’ का हैशटैग भी इस्तेमाल किया.

दरअसल कोरोना महामारी (Epidemic) की शुरुआत से ही मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) इस मामले में सोशल मीडिया (Media) पर सक्रिय रही है. ये पहला मौका नहीं है जब पुलिस (Police) आयुक्त परमबीर सिंह ने अपनी कला का प्रदर्शन किया है. तीन दिन पहले वे फेक न्यूज के खिलाफ ऑनलाइन ट्रेंड शुरू करा चुके हैं. इसके अलावा मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) कई मौकों पर सोशल मीडिया (Media) का इस्तेमाल कर लोगों के लिए कोरोना महामारी (Epidemic) से सावधानी बरतने के उपाय बताती रही है.

Please share this news