दिल्ली होम गार्ड में 10285 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

दिल्ली होमगार्ड भर्ती 2024 का आधिकारिक नोटिफिकेशन 10285 पदों के लिए जारी कर दिया है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। हालांकि भर्ती के लिए आवेदन 24 जनवरी 2024 से शुरू होंगे। जबकि अभ्यर्थी 13 फरवरी 2024 तक आवेदन कर सकेंगे। अभ्यर्थी दिल्ली होमगार्ड भर्ती 2024 की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही आवेदन करें। क्योंकि किसी भी अभ्यर्थी का गलत भरा हुआ फॉर्म दिल्ली होमगार्ड विभाग की तरफ से एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। ऐसे में सलाह है कि गाइडलाइंस का पालन जरूर करें।

भर्ती नोटिफिकेशन के लिए इस लिंक पर क्लिक करके दिए स्टेप्स का पालन करें-

आवेदन शुल्क
दिल्ली होमगार्ड भर्ती 2024 में सभी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए रखा गया है। अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं।

आयु सीमा
दिल्ली होमगार्ड भर्ती 2024 के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष तक रखी गई है। अभ्यर्थी का जन्म 2 जनवरी 1979 से पहले और 1 जनवरी 2004 के बाद का नहीं होना चाहिए। जबकि एक्स सर्विसमैन (Ex-Servicemen/ Ex-CAPF Pers.) के लिए अधिकतम आयु सीमा 54 वर्ष तक रखी गई है। भर्ती के लिए आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी। वहीं, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन व मेडिकल एग्जाम के बाद किया जाएगा। चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। वेबसाइट पर जानकारी विस्तार से दी गई है। आपको बता दें कि दिल्ली में होमगार्ड भर्ती को लेकर बीते दिनों ही उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने ऐलान किया था।

दिल्ली होमगार्ड भर्ती के लिए ऐसे कर सकेंगे आवेदन
– सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
– इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
– पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।
– अब लॉग इन करें और फॉर्म भरें।
– डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और सबमिट करें।
– इसके बाद फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *