योगी के पिता का 89 साल की उम्र में निधन, स्मृति, कैलाश समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि


नई दिल्ली (New Delhi) . उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का सोमवार (Monday) सुबह निधन हो गया. वह काफी लंबे समय से बीमार थे और दिल्ली के एम्स अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. लेकिन सोमवार (Monday) सुबह 89 साल की उम्र में उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली.

गौरतलब है कि सोमवार (Monday) सुबह जब आनंद सिंह बिष्ट के निधन के तुरंत बाद ही योगी आदित्यनाथ को इस बात की सूचना दी गई. जब यह खबर मुख्यमंत्री (Chief Minister) को दी गई, उस समय वह कोरोना संकट पर बनी टीम-11 की बैठक ले रहे थे. खबर मिलने के बावजूद योगी आदित्यनाथ ने बैठक जारी रखी. योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट को किडनी और लिवर की समस्या थी. तबीयत खराब होने पर उन्हें पिछले महीने 13 मार्च को एम्स में भर्ती कराया गया था.

  बिहार चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है पीएम मोदी का नया ऐलान

मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी के पिता के निधन के बाद कई केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं ने श्रद्धांजलि दी. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, माननीय सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. प्रभु उनकी आत्मा को शांति दें एवं उनके परिजनों को इस कठिन समय में साहस प्रदान करें. स्मृति ईरानी के अलावा भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने भी योगी आदित्यनाथ के पिता को श्रद्धांजलि दी. कैलाश विजयवर्गीय ने लिखा कि वह योगी आदित्यनाथ की कर्तव्य निष्ठा को सलाम करते हैं, जिन्होंने पिता के निधन की सूचना के बाद भी कोरोना (Corona virus) को लेकर बैठक जारी रखी.

  बेटे की शादी के दिन ही मां ने किया जहर सेवन

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने लिखा मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ के पिता के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. इस दुःख की घड़ी में परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति व परिजनों को दुःख सहने का संबल प्रदान करें.
बसपा अध्यक्ष मायावती ने भी दिवंगत आत्मा के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है. मायावती ने ट्वीट किया, ‘‘यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनन्द सिंह बिष्ट की इलाज के दौरान मौत की खबर अति-दुःखद. कुदरत इनके परिवार को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे.

Please share this news