Sunday , 29 November 2020

ऋद्धिमान साहा ने आतिशी पारी खेलकर सीमित ओवरों के लिए अपने को साबित किया

दुबई . अब तक टेस्ट क्रिकेटर माने जाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने आईपीएल (Indian Premier League) में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से साबित किया है कि वह सीमित ओवरों के लिए भी उतने ही उपयोगी हैं. सनराइजर्स हैदराबाद की दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत में साहा की अर्धशतकीय पारी की अहम भूमिका रही. साहा ने अपने दूसरे ही मैच में 45 गेंदों पर 12 चौके व 2 छक्कों की मदद से 87 रन की बेहतरीन पारी खेली और 193.33 की स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए.

साहा ने 27 गेंद में अपना सातवां आईपीएल (Indian Premier League) अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद भी उनके रन बनाने की गति कम नहीं हुई. उन्होंने अगली 18 गेंद में 37 रन बना दिये. साहा ने अपनी पारी में 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रन बना दिए. इस मुकाबले मे पारी की शुरुआत करने आए साहा ने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर 107 रन की शतकीय साझेदारी बनायी.

वहीं दूसरी ओर सीमित ओवरों में अपनी आक्रमक बल्लेबाजी के कारण पहली पसंद रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बेहद धीमें अंदाज में बल्लेबाजी की. ऋषभ इस मैच में ऐसे खेलते दिखे जैसे कि वह एकदिवसीय या टेस्ट मैच खेल रहे हों.

ऋषभ ने अपनी टीम की ओर से सबसे अधिक 36 रन बनाए पर इसके लिए उन्हें 35 गेंदें खेलनी पड़ीं. उनका स्ट्राइक रेट 102.85 रहा. ऋषभ ने तीन चौके व एक छक्का लगाया. ऑस्ट्रेलिया जाने वाली भारतीय टीम में भी साहा और ऋषभ के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है. ये दोनों टेस्ट टीम में शामिल हैं. ऐसे में अंतिम ग्यारह में स्थान के लिए दोनो के बीच कड़ा मुकाबला हो सकता है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *