कच्छ गुजराती समाज की महिलाओं ने मनाई रंग पंचमी व महिला दिवस

महिलाओं ने जमकर गाया फाग, उड़ाया रंग गुलाल

बालाघाट . होली पर्व और महिला दिवस के अवसर पर कच्छ गुजराती समाज की महिलाओं द्वारा पूरे माह भर विभिन्न कार्यक्रम किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में शनिवार (Saturday) को समाज की महिलाओं ने शहर के गुजराती समाजवाड़ी भवन में महिला दिवस व रंगपंचमी का कार्यक्रम आयोजित किया. इस दौरान बड़ी संख्या में समाज की महिलाएं एकत्रित हुई. जिन्होंने होली के फाग गीत की शानदार प्रस्तुतियां देकर नाच गाना भी किया.

  बिहार के युवक के साथ लिविंग रिलेशनशिप में रह रही युवती की लाश बोरे में मिली

इसके बाद महिलाओं के लिए विभिन्न तरह के खेल आयोजन भी किए गए. इनमें कपल गेम, हाउजी गेम, सरप्राइज गेम आदि खेल गए. जिसमें समाज के अविवाहित युवतियों से लेकर बुजुर्ग महिलाओं ने भी उत्साह के हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. इसके बाद उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को पुरस्कृत भी किया गया. सभी ने कार्यक्रम की खूब सराहना की.

  सरकार हर परिस्थिति से लड़ने व निपटने के लिए तैयार व सक्षमः सीएम

कार्यक्रम के दौरान कच्छ गुजराती समाज महिला अध्यक्ष मीना शिशिर भाई चावड़ा ने कहा कि होली रंगों का त्यौहार है. इसके मिलकर साथ मनाए जाने से आपसी भाईचारा और स्नेह बनता है. वर्ष में एक बार उनके द्वारा इस तरह के आयोजन कर सभी के साथ त्यौहार मनाया जाता है. उन्होंने महिलाओं को आत्म निर्भर होकर समाज विकास में कार्य किए जाने की बातें भी कही. वहीं महिलाओं को अपनी अंदर छिपी प्रतिभा को सामने लाने का आह्वान किया. इस दौरान प्रमुख रूप से मीना बेन चावड़ा, दीपिका टांक, रंजना बेन परमार, हीनाबेन राठौर के साथ ही समाज की महिला, बुजर्ग और बच्चे भी शामिल रहे. अंत में सामुहिक भोज का आयोजन किया गया.

Please share this news