महिला निरीक्षक ने कमांडेंट पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, मामला दर्ज

भीलवाड़ा. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की 9 वीं रिजर्व बटालियन में तैनात एक महिला इंस्पेक्टर ने बल के ही कमांडेंट के खिलाफ कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए मामला इस्तगासे के जरिए हनुमान नगर थाने में दर्ज करवाया है. इस्तगासे के जरिए दर्ज करवाई गई रिपोर्ट में महिला इंस्पेक्टर ने बताया कि सीआईएसएफ की देवली में स्थित 9 वीं रिजर्व बटालियन में पीड़ित महिला व उसका पति दोनों ही इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं.

महिला इंस्पेक्टर ने कमांडेंट बीआर ढाका पर आरोप लगाया है कि करीब 10 माह पूर्व कार्यालय में बुलाकर छेड़छाड़ की तथा यौन शोषण करने का प्रयास किया. उसके बाद भी लगातार वह षडयंत्र पूर्वक तरीके से कार्यालय में पीड़िता को बुलाकर योन उत्पीड़न करता था. महिला इंस्पेक्टर द्वारा विरोध करने पर पीड़िता को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगा तथा यौन संबंध बनाने का दबाव डालते हुए महिला निरीक्षक अधिकारी की ड्यूटी अनाधिकृत तरीके से क्वार्टर गार्ड से गेट पोस्ट व अन्य स्थानों पर लगाने लगा.

इसके बावजूद भी पीड़िता द्वारा कमांडेंट की बात नहीं माने जाने पर कमांडेंट ने उसके पति के खिलाफ भी अनुचित कार्रवाई करना प्रारंभ कर दिया तथा दोनों का भविष्य खराब करने की धमकी भी देता रहा. महिला इंस्पेक्टर ने मामले की शिकायत पूर्व में सीआईएसएफ के महानिदेशक, महानिरीक्षक व उपमहानिरीक्षक आदि को भी की थी. मगर करीब 10 माह बीत जाने के बाद भी पीड़िता की शिकायत पर कार्रवाई नहीं हुई जिससे आरोपी कमांडेंट के हौसले बुलंद हो गए और वह लगातार पीड़िता इंस्पेक्टर पर अधिकारी होने के चलते विभिन्न प्रकार से यौन उत्पीड़न करने लगा.

Please share this news