विम्बलडन टेनिस मुकाबले को लेकर अगले सप्ताह होगा फैसला


लंदन . कोरोना (Corona virus) के खतरे को देखते हुए विम्बलडन टेनिस मुकाबले को स्थगित या रद्द करने के बारे में फैसला अगले सप्ताह होने वाली एक आपात बैठक के बाद लिया जाएगा. ऑल इंग्लैंड क्लब ने कहा है कि इस साल की विम्बलडन चैंपियनशिप को स्थगित या रद्द करने के बारे में कोई भी फैसला अगले सप्ताह आपात बैठक के बाद लिया जाएगा.

विश्व के सबसे पुराने टूर्नामेंट को कराने वाले क्लब ने एक बयान जारी कर कहा कि वह हालात पर लगातार नजर रखेगा और उसी के हिसाब से वह चैंपियनशिप को कराने के बारे में फैसला करेगा. क्लब की आपात बैठक अगले सप्ताह होनी है. क्लब ने टूर्नामेंट को दर्शकों के बिना कराने की संभावना को नकार दिया है. इस वर्ष विम्बलडन का आयोजन 29 जून से 12 जुलाई तक होना है.

वहीं महिलाओं के डब्ल्यूटीए और पुरुषों के एटीपी टूर ने अपने सभी टूर्नामेंट सात जून तक स्थगित कर दिये थे. इन दोनों टेनिस संगठनों के स्थगित मुकाबलों में मैड्रिड और रोम में होने वाली एटीपी और डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट, स्ट्रासबर्ग में आयोजित होने वाले डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट तथा म्यूनिख, एस्टोरिल, जेनेवा और लियोन में आयोजित होने वाले एटीपी टूर्नामेंट शामिल हैं. वहीं इससे पहले फ्रेंच ओपन को स्थगित कर दिया गया था और साल के आखिरी ग्रैंड स्लेम अमेरिकी ओपन भी स्थगित किया जा सकता है. अमेरिकी टेनिस संघ (यूएसटीए) कोरोना (Corona virus) के कारण यूएस ओपन को स्थगित करने पर विचार कर रहा है. अमेरिकी ओपन का आयोजन 24 अगस्त से 13 सितंबर तक होना है. इससे पहले फ्रेंच ओपन को 20 सितंबर तक स्थगित किया गया था.

Please share this news