मौसम ने करवट ली, रांची समेत कई क्षेत्रों में प्री-मॉनसून बारिश

रांची (Ranchi) . झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) समेत राज्य भर के कई हिस्सों में प्री-मॉनसून बारिश जारी है. सोमवार (Monday) को भी सुबह सात बजे आसमान में घने बादल छाने से रात के अंधेरा सा नजारा बन गया. राजधानी में सोमवार (Monday) को पौ फटते ही आसमान में चारों ओर घने बादल छा गए. तेज हवा और बादल के गरजने से लोग सहम गए. फिर देखते ही देखते सुबह 7.40 बजे से झमाझम बारिश शुरू हो गई. करीब 1 घंटे की बारिश के बाद मौसम साफ हो गया और धूप भी निकल गई.

  राजस्थान में कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 24,487 हुए, 514 लोगों की गई जान

हालांकि इस दौरान कई क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश होने से जलजमाव की स्थिति बन गई. रांची (Ranchi) के अलावा कई जिलों में तेज हवा और गरज के साथ बारिश होने से कुछ देर के लिए लोगों को गर्मी से राहत मिली. रांची (Ranchi) समेत आसपास के क्षेत्रों में तो करीब 1 घंटे की बारिश के बाद तेज धूप निकल आई. इधर,रविवार (Sunday) को पलामू-गढ़वा में जान माल को भारी नुकसान की खबर है. वज्रपात से जहां पलामू-गढ़वा में दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि एक अधेड़ गंभीर है.

  राजस्‍थान के शहरों में घरो के बाहर लगेगें क्यूआर कोड

बिजली आपूर्ति व्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है. दोनों जिले के अलग इलाकों में लंबे समय से ब्लैक आउट की स्थिति बनी हुई है. बताया गया है कि गढवा के मेराल थाना क्षेत्र के सोहवरिया गांव में बारिश व तूफान के साथ हुए वज्रपात में विकास चौधरी (15 वर्ष) पिता सहाई चौधरी की मौत हो गयी.मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि अगले तीन-चार दिनों तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में प्री-मॉनसून बारिश होगी,जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

  चुनी हुई सरकार को नहीं गिरा पाएगी भाजपा : सुरजेवाला

 

Please share this news