Sunday , 29 November 2020

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान 26 से, खाद्य पदार्थों में मिलावट रोकने पूरी गंभीरता से करें कार्य – कलक्टर


उदयपुर (Udaipur). त्यौहारों के दौरान खाद्य पदार्थों में मिलावट होने की संभावना से प्रदेशवासियों को बचाने के लिए मुख्यमंत्री (Chief Minister) के निर्देशानुसार जिले में 26 अक्टूबर से 14 नवंबर तक व्यापक स्तर पर ‘शुद्ध के लिए युद्ध अभियान’ चलाया जाएगा. राज्य स्तर से आयोजित वीसी में दिए गए निर्देशों की अनुपालना के लिए जिला कलक्टर (District Collector) चेतन देवड़ा ने इस संबंध में शुक्रवार (Friday) को संबंधित विभागीय अधिकारियों की सघन बैठक लेकर अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के निर्देश दिए हैं. कलक्टर ने बताया कि अभियान के तहत नियंत्रण कक्ष नम्बर 6367304312 पर आमजन द्वारा भी शिकायत दर्ज की जा सकेगी.

वीसी एवं बैठक में जन स्वास्थ्य के प्रति हो रहे खिलवाड़ को रोकने के लिए अभियान के तहत प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए और समस्त जांच दलों को कहा गया कि वे अभियान में प्रतिदिन की कार्यवाही से जिला एवं राज्य स्तरीय अधिकारियों को अवगत करावें. वीसी में कलक्टर देवड़ा के साथ जिला पुलिस (Police) अधीक्षक कैलाश विश्नोई, एडीएम प्रशासन ओ.पी. बुनकर,  सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ीव अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

मिलावट की सूचना पर 51 हजार की प्रोत्साहन राशि: जिला कलक्टर (District Collector) चेतन देवड़ा ने बताया कि अभियान की अवधि में सेहत के लिए हानिकारक में संलिप्त निर्माताओं केे विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए सूचना देने वालों को, सूचना सही पाए जाने पर राशि रुपये 51,000 दी जा सकेगी. इस राशि का वितरण जिला कलक्टर (District Collector) द्वारा फूड टेस्टिंग लेब की जाँच के उपरान्त निष्कर्ष प्रमाणित करते हुए, सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखते हुए, कलक्टर द्वारा की जाएगी.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *