Saturday , 26 September 2020

उपराष्ट्रपति वैंकेया ने सुषमा स्वराज को यादकर कहा, आज आपको बहुत मिस कर रहा हूं


नई दिल्ली (New Delhi) . भाई-बहन का त्यौहार रक्षाबंधन पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने बेहद इमोशनल ट्वीट अपनी छोटी बहन सुषमा स्वराज के लिए किया है. वेंकैया नायडू ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से सुषमा स्वराज की उन्हें राखी बांधते हुए तस्वीर शेयर की है. साथ ही लिखा कि प्यारी बहन सुषमा, आज मुझे आपकी बहुत याद आ रही है. सुषमा स्वराज का पिछले साल अगस्त में निधन हो गया था.

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज हर बार रक्षाबंधन पर वेंकैया नायडू को राखी बांधती थीं. इसकारण वेंकैया नायडू ने उन्हें याद करते हुए बेहद भावुक ट्वीट किया है. उपराष्ट्रपति ने लिखा,प्यारी बहन सुषमा, आज मुझे आपकी बहुत याद आ रही है. दरअसल, वेंकैया नायडू ने बताया है कि सुषमा स्वराज मेरी छोटी बहन के समान थीं.वहां, उन्हें हमेशा ‘अन्ना’ कहकर बुलाती थीं. वेंकैया भी सुषमा स्वराज को ‘चिन्नमा’ कहते थे. पिछले साल भी वेंकैया नायडू अपनी छोटी बहन सुषमा स्वराज से राखी नहीं बंधवा पाए थे. ऐसा इसकारण क्योंकि रक्षाबंधन से ठीक पहले ही सुषमा स्वराज का निधन हो गया था.

सुषमा स्वराज के निधन पर नायडू ने बताया था कि जब वहां उपराष्ट्रपति बने,तब सुषमा स्वराज ने उनसे कहा था कि इस बार आप मेरे घर राखी बंधवाने मत आइयेगा बल्कि मैं आपके घर राखी बांधने के लिए आऊंगी. इस बार भी राखी पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू अपनी छोटी बहन सुषमा स्वराज को बहुत याद कर रहे. रक्षाबंधन के अवसर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं.परिवार और समाज में माताओं, बहनों और बेटियों की सुरक्षा, सम्मान और उनका सशक्तिकरण सभी का दायित्व है.

Please share this news