अमेरिका ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उतारी सेना, न्यूयॉर्क भेजे 1000 सैनिक


वाशिंगटन . कोरोना (Corona virus) से लड़ाई में अमेरिका ने सैना को उतार दिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि न्यूयॉर्क शहर में कोरोना संक्रमण की बेकाबू स्थिति पर नियंत्रण के लिए 1000 सैन्य कर्मियों को तैनात किया गया है.

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अगले दिनों में स्थिति बेहद कठिन होने वाली है. राष्ट्रपति ट्रंप ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा यह इस सप्ताह और अगले सप्ताह के बीच शायद सबसे कठिन सप्ताह होगा. ट्रंप ने कहा वह अगले तीन दिन में न्यूयॉर्क शहर में 1,000 वायु सेना और नौसेना डॉक्टरों (Doctors) को तैनात कर रहा है. जेविट्स सेंटर में लगभग 300 कर्मचारी काम करेंगे, जिसे एक अस्पताल में बदल दिया गया है. अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को न्यूयॉर्क शहर के अन्य अस्पतालों में तैनात किया जाएगा, जहां स्वास्थ्यकर्मियों की कमी है.

  वीवो ने पेश किया वाय70एस 5जी स्मार्टफोन, कई खूबियों से है भरपूर

इससे पहले, राष्ट्रपति ने कैलिफोर्निया, न्यूयॉर्क और वाशिंगटन राज्य में नेशनल गार्ड की तैनाती की. ट्रंप ने कहा महामारी (Epidemic) को देखते हुए अतिरिक्त स्वास्थ्यकर्मियों को राज्य में भेजा जाएगा क्योंकि मामले लगातार बढ़ रहे हैं और अस्पतालों में मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अमरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हम एक तरह से युद्ध में जा रहे हैं. हम एक ऐसी लड़ाई लड़ रहे हैं, जिसका पहले से कोई अनुभव नहीं है. उल्लेखनीय है कि अमेरिका में न्यूयॉर्क में कोरोना का सबसे ज्यादा संक्रमण फैला है. यहां अब तक 4,159 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 1,23,018 लोग कोरोना से संक्रमित हैं.

Please share this news