उदयपुर की महिलाओं का अनूठा प्रयास : पेंटिंग व स्केच बनाकर कोरोना के प्रति सोशल मीडिया पर कर रही जागरूक 

 

उदयपुर (Udaipur). विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) द्वारा महामारी (Epidemic) घोषित की गई कोरोना virus संक्रमण बीमारी के चलते उदयपुर (Udaipur) सहित राज्य एवं राष्ट्रीय व्यापी लोक डाउन में आम आदमी घरों में बंद रहने को विवश है वही प्रोफेशनल लोग अपने काम पूर्ण कर अब मनोरंजन से जुड़े अपने शौक को पूरा कर रहे हैं.

 अधिवक्ता हरीश पालीवाल ने बताया कि बार एसोसिएशन उदयपुर (Udaipur) से जुड़ी एडवोकेट पूजा राय ने अपने स्कूली दिनों   की रुचि पेंटिंग को पुनर्जीवित किया है तथा इन दिनों वह घर में बैठकर कोरोना (Corona virus) से संयमित होकर लड़ने तथा जागरूक करने के लिए आवश्यक टिप्स की चित्रकारी कर लोगों को social media की तमाम साइट्स अपलोड कर जनता को जागरूक कर रही है. पूजा पेशे से अधिवक्ता है तथा न्यायालय में नियमित प्रैक्टिस करती है.

 पालीवाल ने बताया कि उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद फर्स्ट ग्रेड लेक्चररोशिप की तैयारी कर रही भारती शर्मा भी इन दिनों अपने पेंटिंग के शौक से कोरोना (Corona virus) की जागरूकता के संदर्भ में पेंटिंग्स बनाकर स्केच बनाकर सोशल साइट के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रखी है. भारती शर्मा शौकिया पेंटिंग कर सामाजिक कुरीतियों बाल श्रम बाल विवाह कन्या भ्रूण हत्या (Murder) के विरुद्ध  अपनी पेंसिल का बखूबी उपयोग कर स्केच बनाती है तथा B.Ed एवं एसटीसी करने वाली छात्राओं को लेसन के लिए मुहैया कराती है.

 एडवोकेट पूजा राय एवं प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही भारती शर्मा ने उदयपुर (Udaipur) में  मिले कोरोना (Corona virus) के बाद आम शहरवासी से अपने बच्चों को घरों में सुरक्षित रखने तथा स्वयं परिवार के साथ घर में सुरक्षित रहने केंद्र व राज्य सरकार (Government) के साथ जिला प्रशासन के दिशा निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने की अपील की है ताकि संयम के साथ इस महामारी (Epidemic) से social distancing के माध्यम से शांतिपूर्वक लड़ सकें और  इसको जड़ मूल से नष्ट कर सकें.

Please share this news