तिरुवनंतमपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट से एनआईए के दो आतंकी गिरफ्तार किए

चेन्नई (Chennai) . केरल (Kerala) के तिरुवनंतमपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को बड़ी सफलता मिली है. सोमवार (Monday) रात को तीन घंटे की पूछताछ के बाद कथित तौर पर दो आतंकवादियों को हिरासत में ले लिया. सूत्रों ने बताया कि दोनों आतंकवादियों के सऊदी अरब से यहां पहुंचने के बाद एनआईए ने उन्हे हिरासत में ले लिया जिसमें से एक गुल नवाज उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का निवासी है जबकि दूसरा शुहैब केरल (Kerala) के कन्नूर से ताल्लुक रखता है.

इन दोनों में से एक आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा जबकि दूसरा इंडियन मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ हैं. सऊदी अरब के रियाध से यहां लौटने के बाद ख़ुफ़िया एजेंसी रॉ समेत कई जांच एजेंसियों ने इनसे लगभग तीन घंटे पूछताछ की जिसके बाद इन्हें हिरासत में ले लिया गया. सूत्रों के अनुसार उन्हें पहले कोच्चि ले जाया जाएगा जिसके बाद शुहाब को बेंगलुरु (Bangalore) जबकि गुल नवाज को दिल्ली ले जाया जाएगा. इन दोनों आतंकवादियों को बेंगलुरु (Bangalore) में हुए विस्फोट को लेकर हिरासत में लिया गया है तथा इस मामले में दोनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया जा चुका था.

इससे पहले एनआईए ने 19 सितंबर को तीन आतंकवादियों को केरल (Kerala) के एर्नाकुलम से और छह को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुर्शिदाबाद से गिरफ्तार किया गया था. हिरासत में लिए जाने के बाद एजेंसी ने बताया था कि प्रारंभिक जांच में सोशल मीडिया (Media) के माध्यम से पाकिस्तान स्थित अल-कायदा के आतंकवादियों ने इन्हें राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई इलाकों में बड़े हमले करने के लिए तैयार किया था. इसके अलावा हिरासत में लिए गए आतंकवादियों के पास से बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरण, जिहादी साहित्य एवं दस्तावेज, तेज हथियार, देशी बम और रक्षा जैकेट बरामद किये गये थे.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *