Wednesday , 28 October 2020

गहलोत सरकार गिराने के षड़यंत्र में दो भाजपा नेताओं के नाम, पूछताछ के बाद हिरासत में


जयपुर (jaipur) . राजस्थान (Rajasthan) में कांग्रेसनीत अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार (Government) को कथित रूप से गिराने के प्रयास के मामले में भाजपा नेताओं का नाम सामने आया है. राजस्थान (Rajasthan) पुलिस (Police) ने इस मामले में दो भाजपा नेताओं को देर रात हिरासत में लिया था. पूछताछ के बाद राजस्थान (Rajasthan) स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान (Rajasthan) में विधायकों की खरीद फरोख्त मामले में ब्यावर के दो भाजपा नेताओं का नाम सामने आया है.

इन नेताओं के नाम हैं भरत मालानी और अशोक सिंह. इन्हें ब्यावर उदयपुर (Udaipur) से स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने गिरफ्तार किया है. राजस्थान (Rajasthan) असओजी के मुताबिक मालानी की कॉल रिकॉर्डिंग से पता चला है कि विधायकों को खरीदने की कोशिश जा रही है. इस खुलासे के बाद एसओजी ने भरत मालानी को हिरासत में ले लिया है, बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल जयपुर (jaipur) में उनसे पूछताछ हो रही है. भरत मालानी राजस्थान (Rajasthan) भाजपा में कई पदों पर जिम्मेदारी निभा चुके हैं.

बता दें कि राजस्थान (Rajasthan) में सरकार (Government) गिराने की कोशिशों को लेकर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने केस दर्ज किया है. एफआईआर (First Information Report) के मुताबिक स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को कुछ फोन नंबरों की रिकॉर्डिंग के दौरान पता चला कि अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार (Government) को गिराने की साजिश चल रही है. एफआईआर (First Information Report) के अनुसार, ऐसी बात फैलाई जा रही है कि राजस्थान (Rajasthan) में सीएम और डिप्टी सीएम में झगड़ा चल रहा है.

ऐसी स्थिति में कुछ ताकतें निर्दलीय और कांग्रेस के विधायकों को तोड़कर इस सरकार (Government) को गिराना चाहते हैं. एफआईआर (First Information Report) में आरोप है कि भाजपा नेता विधायकों को धन का प्रलोभन देकर अपने पाले में करने की कोशिश कर रहे हैं. राजस्थान (Rajasthan) का स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप इस मामले की जांच कर रहा है.

Please share this news