ट्रंप बोले- हमारे यहां अधिक परीक्षण, इसलिए बढ़ रहे ‘चाइनीज वायरस’ के केस

नई दिल्ली (New Delhi) . कोरोना महामारी (Epidemic) को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का चीन पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला निरंतर जारी है. सोमवार (Monday) को एक बार फिर ट्रंप ने कोरोना (Corona virus) को चाइनीज़ वायरस कहा. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हम बहुत अधिक संख्या में परीक्षण कर रहे हैं इसलिए कोरोना (Corona virus) के मामले बढ़ रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा कि हमारे यहां अब मौत का आंकड़ा कम होता जा रहा है. फेक न्यूज़ वालों को इसे भी दिखाना चाहिए. ट्रंप ने दावा किया कि अब नौकरी रिकॉर्ड नंबर में लोगों को मिल रही हैं. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से अमेरिका में कोरोना (Corona virus) के मामलों में ज़बरदस्त उछाल आया है. हर रोज यहां करीब पचास हजार नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

  सीएम येदियुरप्पा की बेटी कोरोना पॉजिटिव बेटा भी होम आइसोलेशन में

वर्ल्डोमीटर के अनुसार, अमेरिका में अबतक 29 लाख से अधिक लोग कोरोना (Corona virus) की चपेट में आ चुके हैं. जबकि 1.32 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. अब अमेरिका में मौतों का आंकड़ा हर रोज पांच सौ के करीब पहुंच गया है, जबकि एक वक्त में हर रोज चार हजार मौत हो रही थीं.

  राममंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में बाबरी मस्जिद पक्ष के मुख्य मुद्दई अंसारी भी आमंत्रित

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप लगातार कोरोना (Corona virus) को लेकर चीन पर हमला बोलते आए हैं. ट्रंप का आरोप है कि अगर चीन ने सही वक्त पर दुनिया को आगाह किया होता, तो इतनी बुरी हालत नहीं होती है. यही कारण है कि वो इसे चाइनीज वायरस ही कहते हैं. नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप कोरोना (Corona virus) को सही तरीके से हैंडल ना करने को लेकर हर किसी के निशाने पर हैं. जबकि जवाब में वो यही कहते हैं कि अमेरिका में सबसे अधिक टेस्ट हो रहे हैं, इसलिए केस भी ज्यादा हैं.

Please share this news