Sunday , 29 November 2020

शराब ठेके पर आदिवासियों ने किया पथराव, चक्काजाम

मारपीट से गुस्साए लोगों ने की तोड़फोड़, लगाई आग

भोपाल (Bhopal) . प्रदेश के श्योपुर जिले के सलापुर इलाके में विवाद बढने पर आदिवासी समाज व शराब ठेकेदार के लोग आमने-सामने आ गए. इस दौरान जमकर पथराव हुआ, शराब की दुकान में आग दी गई और तोडफोड भी की गई. मारपीट से गुस्साए ग्रामीणों ने चक्काजाम भी ‎किया. पुलिस (Police) प्रशासन के अफसर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन लोग कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है.

आलम यह है कि पुलिस (Police) तमाशबीन बनकर खड़ी है और भीड़ चक्काजाम के साथ ही शराब ठेके पर पत्थर भी बरसा रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, शराब माफियाओं द्वारा आदिवासियों पर किए गए हमले के खिलाफ आदिवासी समाज का गुस्सा फूट पड़ा है. गुस्साई भीड़ ने बुधवार (Wednesday) सुबह 6 बजे शराब ठेके पर जमकर हंगामा किया. यहां दुकान पर पथराव के बाद आग भी लगा दी गई. पुलिस (Police) ने समय रहते आग पर तो काबू पा लिया, लेकिन भीड़ लगातार शराब ठेके पर पत्थर बरसा रही है. साथ ही लोगों ने श्योपुर पाली राजस्थान (Rajasthan) हाइवे पर चक्काजाम कर दिया है.

पुलिस (Police)-प्रशासन के लाख प्रयास के बाद भी भीड़ कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है. श्योपुर जिले में मंगलवार (Tuesday) की रात शराब माफियाओं ने सलापुर इलाके में रहने वाले आदिवासियों की बस्ती में घुसकर पत्थरों पर लाठियों से हमला किया था. जिसमें रमेश आदिवासी, उसकी पत्नी कलावती बाई व कन्या बाई को काफी चोटे आईं थी. इसके बाद आदिवासी समाज आक्रोशित हो गया और शराब ठेके पर तोड़फोड़ कर दी. पुलिस (Police) के कार्रवाई के आश्वासन पर जैसे तैसे मामला शांत हुआ. इसके बाद बुधवार (Wednesday) सुबह फिर भीड़ शराब ठेके पर पहुंच गई और तोड़फोड़ शुरू कर दी. दुकान पर पथराव के साथ ही लोगों ने चक्काजाम भी कर दिया है. बेकाबू भीड की मांग है कि शराब माफिया पर तत्काल कार्रवाई की जाए.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *