राशन की दुकानों पर भी सोशल डिस्टेंस का हो रहा पालन

हरिद्वार (Haridwar) , 29 मार्च. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान रोजमर्रा चीजों की खरीदारी के लिए जागरूक लोगों सहित पुलिस (Police) की ओर से दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंस का पालन कराया गया. जिससे लोग वायरस से संक्रमित होने से बचें. इस प्रक्रिया तीन दिनों से लगातार अपनाई जा रही है. जिसका पालन सरकारी राशन की दुकानों बाहर भी देखने को मिला. सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के लिए कई क्षेत्रों में पुलिस (Police) की भी मदद लेनी पड़ी. बताते चले कि देश के भीतर लॉकडाउन (Lockdown) के पांचवे दिन भी सरकार (Government) के निर्देशों का पालन लोग समान खरीदने के दौरान कर रहे हैं.

  हर्षवर्धन ने डब्ल्यूएचओ कार्यकारी बोर्ड के अध्यक्ष का कार्यभार संभाला

व्यापारियों, जागरूक लोगों सहित पुलिस (Police) के द्वारा जहां पर समान खरीदने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो रही है वहां पर सोशल डिस्टेंस का पालन कराया जा रहा है, ताकि खतरनाक कोरोना (Corona virus) से संक्रमित होने से बचें. सोशल डिस्टेंस के प्रति लोगों में अब इस कदर जागरूकता देखी जा रही है कि खुद ही लोगों को दूरी बनाने के लिए जागरूक कर रहे हैं. शहर के कई क्षेत्रों में तो लोग अभी भी पुरान ढर्रे पर उतरते हुए भीड़ का हिस्सा बनते देखे गये.

  विशेष रिपोर्ट: मेवाड़ ने दिखाई वन्यजीवों के पुनर्वास की अनूठी नज़ीर

जिनको जागरूक लोगों सहित पुलिस (Police) ने सोशल डिस्टेंस का पाठ सिखाया. वहीं सरकार (Government) द्वारा सरकारी राशन की दुकानों पर राशन कार्ड धारकों को तीन माह का राशन देने के आदेश के बाद राशन की दुकानों पर भीड़ लगी है. वहां पर भी सोशल डिस्टेंस का पालन कराया जा रहा है, कई क्षेत्रों में तो राशन लेने के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन ही नहीं किया गया. यदि किसी जागरूक व्यक्ति द्वारा सोशल डिस्टेंस का पाठ सिखाने का प्रयास किया तो वह तीखी नोकझोक देखी गयी. जिसको देखते हुए शांति व्यवस्था व सोशल डिस्टेंस कायम कराने के लिए पुलिस (Police) की मदद भी लेनी पड़ी. लेकिन इतना जरूर है कि अब लोग सोशल डिस्टेंस को अपने व परिजनों के स्वास्थ्य के लिए जरूरी समझने लगे हैं और उसका पालन भी कर रहे हैं. (फोटो-04)

Please share this news